बांदा: मूकदर्शक रही पुलिस और निर्माणाधीन मस्जिद में तोड़फोड़ करते रहे बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता, पुलिस बोली नहीं हुई तोड़फोड़, अब हुआ वीडियो वायरल

जीशान अली

बांदा: सडको पर इन्साफ करने की बेचैनी सत्तारूढ़ दल के समर्थित संगठनो ने अक्सर देखने को मिली है। कई ऐसे मौके आये जब कथित गौ-रक्षक खुद ही इन्साफ कर देते है और अदालत तथा कानूनी कार्यवाही की ज़रूरत ही उनको महसूस नही होती है। ऐसा ही एक वाकया कल बुद्धवार की दोपहर बाँदा जनपद के बलखंडी नाका में देखने को मिला जहा बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने एक निर्माणाधीन मस्जिद में तोड़फोड़ किया। मौके पर पुलिस मौजूद थी मगर केवल मूकदर्शक की स्थिति में ही थी। इस सम्बन्ध में कल जारी प्रेस नोट में बांदा पुलिस ने मस्जिद में तोड़फोड़ की घटना को सिरे से नकार दिया। मगर आज सुबह से ही घटना से सम्बन्धित वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

इस मामले में ई-टीवी भारत ने अपनी रिपोर्ट प्रमुखता से प्रकाशित किया है. ई-टीवी भारत ने अपनी खबर में लिखा है कि उत्तर प्रदेश के बांदा जनपद के बलखंडी नाका इलाके में कल बुद्धवार को एक निर्माणाधीन मस्जिद में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ किया और सड़क पर जाम लगा करके जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन भी किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप था कि मस्जिद की दूसरी मजिल का निर्माण गलत है। मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुची कोतवाली पुलिस पुरे मामले में मूकदर्शक की भूमिका में दिखाई दी और हंगामा उसके आँखों कजे सामने हो रहा था।

ई-टीवी भारत ने लिखा है कि पुलिस के सामने ही प्रदर्शनकारी मस्जिद में और आसपास तोड़फोड़ कर रहे थे, जिससे आने जाने वाले राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार बलखंडी नाका इलाके में एक मस्जिद है। इस मस्जिद के दूसरे दल का निर्माण हो रहा था। इसी दौरान अचानक बाइकों से सैकड़ों की संख्या में बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी व कार्यकर्ता पहुचे और अपनी बाइकों को सड़क पर खड़ा करके जाम लगा दिया।

इस संबंध में विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष जगमोहन बेदी ने बताया कि मस्जिद के जीर्णोद्धार के लिए उप जिलाधिकारी ने मस्जिद के संचालको को अनुमति दी थी। लेकिन जीर्णोद्धार की आड़ में मस्जिद के ऊपर दूसरी मंजिल पर भी निर्माण कार्य कराया जा रहा है, जो गलत है। इसी के विरोध में हम लोग वहां इकट्ठा हुए थे और निर्माण कार्य को हमने रुकवाया है।

वह इस घटना के संबंध बांदा पुलिस की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि बलखंडी नाका इलाके के अंतर्गत स्थित एक मस्जिद के जीर्णोद्धार का काम चल रहा था, जिसको लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के लोग लगभग 14-15 की तादात में आपत्ति व्यक्त करने मौके पर पहुंचे। सूचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस बल द्वारा दोनों पक्षों को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश होकर अपनी अपनी बात रखने के लिए समझाया गया। किसी प्रकार की मस्जिद में तोड़फोड़ नहीं हुई है। वही बांदा पुलिस के इस प्रेस नोट के बाद अब सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। मामला मीडिया में जमकर आज उछल रहा है और कानून व्यवस्था पर विपक्ष सवाल उठा रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *