बांदा: महज़ ज़मीन का था विवाद और कलयुगी पिता ने अपने बेटे और बहू को उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार

ज़ीशान अली

डेस्क: महज़ ज़मीन विवाद के चलते कलयुगी पिता ने अपने बेटे और बहु को मौत के घाट उतार दिया। मामला उत्तर प्रदेश के जिले बांदा का है जहाँ नरैनी कोतवाली क्षेत्र में बीती रात एक पिता ने अपने बेटे और बहू की हत्या कर दी। घटना अंजाम देने के बाद हत्यारोपी मौके से फरार हो गया। घटना की सुचना मिलने पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पहुंचकर जांच की है। बताया जा रहा है कि जमीनी विवाद को लेकर वारदात को अंजाम दिया गया है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार, कोतवाली क्षेत्र के बरसड़ा मानपुर निवासी देशराज ने अपने इकलौते बेटे मन्नूलाल (38)  व उसकी  पत्नी चुन्नी (30) की हत्या कर दी। मंगलवार की रात मन्नूलाल खलिहान में ईंट का भट्टा लगाकर चारपाई में सो गया और पत्नी चुन्नी घर पर सोने के लिए आ गई। खलिहान में मन्नूलाल और छोटा लड़का दीनदयाल (14), दादी गुलाबरानी (90) वर्ष तीनों लोग अलग-अलग  सो रहे थे। तभी रात में देशराज ने मन्नूलाल के दाई कनपटी में गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद देशराज घर पहुंचकर मन्नूलाल की पत्नी चुन्नी के गले में गोली मारकर हत्या कर दी।

बताते चले कि इसी घर में मनुवा की बेटी वैजयंती (12) वर्ष छत में सो रही थी। सुबह पांच बजे छत से नीचे आकर मां को पड़े देख कर रोने लगी। खलिहान तरफ गई, तो पिता को देखकर कर चिल्लाकर चिल्लाकर गुहार लगाई। आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन, अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी प्रसाद मिश्र सहित नरैनी, कलिंजर, करतल, अतर्रा, गिरवा का भारी फोर्स तैनात हो गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस अधीक्षक का  कहना है एक व्यक्ति ने अपने बेटे-बहु को धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी है।

वही घटनास्थल पर डाग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम ने दोनों स्थानों पर पड़े खून, मिट्टी आदि के नमूने लिए हैं। साथ ही, साक्ष्य खगांलने में जुट गई है। ग्रामीणों के अनुसार हत्यारोपी देशराज की पत्नी घर में अक्सर विवाद होने की वजह से वह मायके चली गई थी। कुछ दिन पहले परिवार में एक भागवत कथा में एक दिन के लिए आई थी। परिजनों के मुताबिक, देशराज जमीन बेचना चाहता था। कुल 16 बीघे जमीन थी, बेटा मन्नू लाल जमीन बेचने को मना करता था। मन्नू लाल ने नरैनी तहसील में आपत्ति भी लगा रखी थी कि मेरे पिता मानसिक रूप से सही नहीं हैं।  इसी बात को लेकर अक्सर विवाद होता था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *