देखे घटना का वीडियो: जयपुर में घर के अन्दर बैठे करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मार कर हत्या, दिनदहाड़े हुई हत्या से दहला गुलाबी शहर

शाहीन बनारसी/तारिक खान

डेस्क: राजस्‍थान में सत्ता परिवर्तन हो चूका है। इस दरमियान अभी सियासी माहोल जहाँ सत्ता की बेचैनी दिखा रहा है, वही दूसरी तरफ राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज मंगलवार दोपहर को दिन दहाड़े घर के अन्दर जाकर श्री राष्‍ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्‍यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई।

इस घटना की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। रोहित गोदारा कपूरीसर के नाम से फेसबुक पर पोस्‍ट करके लिखा है कि रोहित गोदारा, गोल्‍डी बराड़ आदि ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्‍या करवाई है। हत्‍या की वजह दुश्‍मनों का साथ देना बताया है। बताते चले कि सुखदेव सिंह गोगा गोगामेड़ी और विवादों का पुराना नाता रहा है। उनका नाम सबसे पहले चर्चा में तब आया था जब ‘पदमावत’ फिल्म की शूटिंग चल रही थी।

साल 2017 में फिल्म पद्मावत की जयपुर में शूटिंग के दौरान राजपूत करणी सेना ने फ़िल्म के सेट पर तोड़फोड़ और विरोध प्रदर्शन किया था। संजय लीला भंसाली को थप्पड़ मारने की घटना के बाद से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी देशभर में चर्चाओं में आ गए। गोगामेड़ी कई साल तक करणी सेना से जुड़े रहे। लेकिन, लोकेंद्र सिंह कालवी के साथ विवाद के चलते उन्होंने अलग हो कर राजपूत करणी सेना नाम से संगठन बनाया। लोकेंद्र सिंह कालवी के निधन के बाद से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राजपूत समाज के बड़े नेता के रूप में उभर कर आए थे।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पर कई आपराधिक मामले भी दर्ज थे। वह राजनीति में भी सक्रिय रहे और दो बार बहुजन समाज पार्टी के टिकट चुनाव लड़ा। हालांकि, जीत नहीं सके थे। साल 2020 में फ़िल्म अभिनेत्री कंगना राणावत और शिवसेना नेता संजय राउत के बीच हुई ज़ुबानी जंग के दौरान सुखदेव सिंह गोगामेड़ी कंगना राणावत के समर्थन में खड़े थे। उस दौरान राजपूत करणी सेना ने कंगना राणावत के समर्थन में कई जगह प्रदर्शन भी किए।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्‍या के 21 सेकंड के सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी अपने घर पर सोफे पर बैठे हैं। मोबाइल चला रहे हैं। उनके सामने सोफे पर दो अन्‍य युवक भी बैठे हैं। पास में एक शख्‍स खड़ा है। वहीं, चौथा आदमी भी उनके पास वाले सोफे पर बैठा है। वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश जिस बेखौफ अंदाज से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के सामने सोफे पर बैठे हैं, उससे लगता है कि वे परिचित भी हो सकते हैं।

एक बजकर 21 मिनट पर सफेद शर्ट पहने एक युवक सोफे से उठता है और मोबाइल देखने में मशगूल पर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पर फायरिंग शुरू कर देता है। इतने में उसके साथ वाला युवक भी खड़ा होकर फायरिंग करने लगता है। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के गार्ड को भी गोली मारी। तीन से चार गोली लगते ही सुखदेव सिंह गोगामेड़ी सोफे से फर्श प गिर गए और उनका गार्ड भी गिर पड़ा।

बदमाशों ने तीसरे व्‍यक्ति पर भी फायर किया। महज 21 सेकंड में वारदात को अंजाम देकर भाग गए। भागते वक्‍त बदमाशों ने रास्‍ते में एक कार को लूटने की कोशिश की। फिर एक युवक से स्‍कूटी लूटी और उस पर सवार होकर फरार हो गए। सूचना पाकर जयपुर पुलिस मौके पर पहुंची। पूरे जयपुर में नाकाबंदी करवाई। उधर, लॉरेंस गैंग ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्‍या की जिम्‍मेदारी ली।

बता दें कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी मूलरूप से राजस्‍थान के हनुमानगढ़ जिले के गोगामेड़ी का रहने वाले थे। वर्तमान में परिवार समेत जयपुर में रह रहे थे। लंबे से करणी सेना से जुड़ा रहा। फिलहाल श्री राष्‍ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्‍यक्ष पद पर थे। पुरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखी गई है, शहर में भारी पुलिस बल तैनात है। इस हत्या के ख़िलाफ़ प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन हो सकते हैं, इसलिए पुलिस भी अलर्ट मोड़ में है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *