वाराणसी: सीएम योगी के आगमन पर शहर में रूट डायवर्ज़न, पढ़ें ट्राफिक एडवाइजरी

ए0 जावेद

वाराणसी: आज वाराणसी में रूट डायवर्ज़न लागू है. दरअसल. आज शहर में सीएम योगी के आगमन को देखते हुए ट्रैफिक को लेकर कुछ दिशानिर्देश जारी किये गये है. बताते चले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मंगलवार की शाम वाराणसी आएंगे। इसके मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस की ओर से रूट डायवर्जन लागू किया गया है। एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि मुख्यमंत्री जिस मार्ग से गुजरने वाले होंगे, उस पर आधा घंटे पहले डायवर्जन प्लान लागू किया जाएगा।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के आगमन / प्रस्थान के समय भोजूबीर तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को सर्किट हाउस / गिलट बाजार पुलिस चौकी की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो पुलिस लाइन चौराहा होकर जाएंगे।  गोलघर कचहरी से किसी भी प्रकार के चाहन को सर्किट हाउस की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को अंबेडकर चौराहा / अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

वही जेपी मेहता तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को दैत्रावीर, भोजूबीर तिराहा की तरफ नही जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को सेंट्रल जेल रोड की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। अंबेडकर चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को गोलघर कचहरी चौराहा की तरफ नही जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को जेपी मेहता कॉलेज तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। गोलघर कचहरी से किसी भी प्रकार के वाहन को पुलिस लाइन चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को एलटी कॉलेज रोड की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

पुलिस लाइन चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को चौकाघाट चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को पांडेयपुर चौराहा / अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। लकड़ी मंडी से किसी भी प्रकार के वाहन को चौकाघाट ओवरब्रिज के ऊपर नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को संस्कृत विश्वविद्यालय के वीसी आवास की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। पिपलानी कटरा, कबीर मठ तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मैदागिन चौराहा / लहुराबीर चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को रामकटोरा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

विशेश्वरगंज तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मैदागिन चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। मैदागिन चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को गोदौलिया चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। गोदौलिया चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मैदागिन चौराहा की तरफ की नहीं जाने जाएगा। सामने घाट पुल पश्चिमी से किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को विश्व सुंदरी पुल की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। विश्व सुंदरी पुल से किसी भी प्रकार के वाहन को सामने घाट पुल पश्चिम / भगवानपुर मोड़ की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को अमरा अखरी चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

सीर गेट तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू / भगवानपुर मोड़ की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को रमना चौकी (डाफी) की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। भगवानपुर मोड़ से किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू, संत रविदास मंदिर की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को ट्रॉमा सेंटर / रविदास गेट चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। नरिया तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को बीएचयू चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को हैदराबाद गेट की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

रमना चौकी तिराहा से किसी प्रकार के वाहन को संत रविदास मंदिर तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को डाफी की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। संत रविदास मंदिर तिराहा से संत रविदास मंदिर की तरफ किसी भी वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को रमना चौकी तिराहा व भगवानपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। अशोक नगर कालोनी मोड़, डाफी से किसी भी प्रकार के वाहन को रविदास मंदिर की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। लौटूबीर बाबा मंदिर से किसी भी प्रकार के वाहन को रविदास मंदिर की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *