तमिलनाडु और पांडिचेरी में कांग्रेस-डीएमके के बीच हुआ सीटो का बटवारा, 10 सीट कांग्रेस के खाते में

मो0 सलीम

डेस्क: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए डीएमके और कांग्रेस के बीच सीट साझेदारी मुकम्मल हो गई है। इसकी जानकारी देते हुए कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि तमिलनाडु और पुदुचेरी में डीएमके के साथ औपचारिक गठबंधन हो गया। तमिलनाडु में कांग्रेस 9 सीटों पर और पुदुचेरी में एक सीट पर लड़ेगी।

बाकी सीटों पर डीएमके और अन्य सहयोगी दलों को कांग्रेस समर्थन करेगी। उन्होंने कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि हम तमिलनाडु की सभी 40 सीटें जीतेंगे।’ एआईसीसी लनेता केसी वेणुगोपाल और अजय कुमार की मौजूदगी में डीएमके अध्यक्ष और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और तमिलनाडु कांग्रेस अध्यक्ष के सेल्वापेरुंथागाई ने समझौते पर मुहर लगाई।

वेणुगोपाल ने कहा कि एनडीए गठबंधन ये प्रचार कर रहा है कि वो जीत रहा है लेकिन इस चुनाव के बाद इंडिया गठबंधन देश पर शासन करेगा। बताते चले कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सफलता कई अन्य प्रान्तों में भी गठबंधन की राह आसान करती दिखाई दे रही है। दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव भी सामने नज़र आ रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *