वाह भाजपा विधायक जी, पहले कहा सपना चौधरी नर्तकी है, अब जब मनोज तिवारी खुद मिले सपना चौधरी से तो अब सपना चौधरी को आपने बहन बना लिया

तारिक आज़मी

बलिया : किसी शायर ने कहा है कि उनका जो पैगाम है वह अहले सियासत जाने, मेरा तो पैगामे मुहब्बत है जहा तक पहुचे। वैसे भी राजनैतिक बयानों का कोई भरोसा नही है। कब कौन किसको क्या कह दे और फिर अपनी ही बात से पलट जाए। वैसे आम जनता का कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो लोग उसको पल्टू कहते है। मगर साहब वीआईपी है। उनको कुछ नही कहा जा सकता है। अब आप खुद बताये कल तक बलिया के विधायक महोदय कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने वाली खबर सुनकर जिस सपना चौधरी को नर्तकी और अभद्र लफ्जों से नवाज़ रहे थे। वही बिधायक महोदय आज जब भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी सपना चौधरी से मिले तो विधायक जी ने बयान पलट कर कहा सपना चौधरी हमारी बहन है। अब विधायक जी को क्या कहा जा सकता है।

बस दो दिन पहले की ही तो बात है जब विधायक जी ने हरयाणवी डांसर को अभद्र शब्दों से संबोधित करते हुवे कई बड़ी बड़ी बाते कह डाली था। उस दौरान ये खबर आयी कि मशहूर हरियाणवी डांसर और गायक कलाकार सपना चौधरी कांग्रेस में शामिल होंगी तो अपने विवादित बयानों के लिये मशहूर बीजेपी के विधायक सुरेन्द्र सिंह ने उन्हें नर्तकी बता डाला। पर उसके बाद जब यह साफ हो गया कि सपना कांग्रेस में नहीं जाएंगी और बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज सिन्हा के साथ उनकी मुलाकात की फोटो वायरल होने लगी तो सुरेन्द्र सिंह के बोल ही बदल गए। दो दिन पहले जो सपना चौधरी उनकी नजर में नर्तकी थी वह अचानक ही उनकी बहन बन गयी। उन्होंने सपना चौधरी को अपनी बहन बताते हुए कहा कि मुझे उनके बारे में कुछ नहीं बोलना।

बताते चले कि विवादित बयान बयान देने के लिये कोई मौका न छोड़ने वाले सुरेन्द्र सिंह को जब पता चला कि सपना चौधरी कांग्रेस में चली गयी हैं तो उन्होंने बिना देर किये हुए उन्हें नर्तकी बताया और राहुल गांधी को उनके साथ घर बसाने तक की सलाह दे डाली। सोनिया गांधी को भी इसमें घसीटते हुए कहा था कि सोनिया भी इटली में सपना चौधरी के पेशे से जुड़ी थीं। जिस तरह से राजीव गांधी ने सोनिया गांधी से शादी की उसी तरह राहुल भी इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए सपना को अपना बना लें।

सपना चौधरी ने कुछ दिन पहले ही प्रियंका गांधी से मुलाकात होने पर सपना चौधरी मीडिया में आयीं और कांग्रेस में जाने की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया, लेकिन इसी के बाद उनकी दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ मुलाकात की एक तस्वीर वायरल हुई और उनके बीजेपी में जाने की अटकलें लगायी जाने लगीं। बस इसी के बाद सुरेन्द्र सिंह के बोल बदल गए।

विजय संकल्प सभा के बाद मंगलवार को जब मीडिया ने सपना चौधरी को लेकर फिर सवाल किया तो सुरेन्द्र सिंह का सपना को लेकर नजरिया ही बदल गए। दो दिन पहले जो सपना चौधरी उनके लिये नर्तकी थी कांग्रेस में जाने से इनकार करने और मनोज तिवारी के साथ मुलाकात की फोटो आने के बाद वह उनकी बहन हो गयी।

उन्होंने सपना को अपनी बहन बताते हुए कहा कि ‘ऊ हमारी बहन राजनीति में जब भाग ही नहीं करेंगी तो मुझे कुछ नहीं कहना’। जब यह सवाल किया गया कि आपने तो उन्हें नर्तकी बताया था, इस पर उन्होंने कहा कि भाई राजनीति में सब चलता है। जो राजनीति के अखाड़े में आता है उसके बारे में चर्चा होती है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *