पीएम मोदी का एक और इंटरव्यूव, कहा बादलो की वजह से रडार से बच जायेगे, विपक्ष ने उड़ाई जमकर खिल्ली, लालू यादव ने किया ये मजेदार ट्वीट

आदिल अहमद

नई दिल्ली: अव्वल तो हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोई प्रेस कांफ्रेस अथवा साक्षात्कार नही देते है। इस बीच उनका एक गैर राजनितिक साक्षात्कार जो कलाकार से पत्रकार बनने की चाहत रखने वाले अक्षय कुमार को दिया था काफी चर्चा का केंद्र रहा। जब चुनाव चल रहे हो और इस दौरान पत्रकार के भेष में अक्षय कुमार का आम पर सवाल करना आलोचकों के लिये हसी का मुद्दा बन गया था।

अपनी बेबाक पत्रकारिता के लिए मशहूर और अक्सर एक दल विशेष के कार्यकर्ताओ के निशाने पर रहने वाले रविश कुमार ने तो अपना मशहूर शो प्राइम टाइम ही इसी मुद्दे पर करते हुवे एक बढ़िया कटाक्ष किया था और गैर राजनितिक प्राइम टाइम का नाम इसको दे डाला था। बताते चले कि ये रविश कुमार वही है जो मोदी सरकार की नीतियों के आलोचक रहे है। यही नही रविश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उन्हें इंटरविव देने का कई बार न्योता भी दे रखा है।

खैर साहब वक्त के साथ इस इंटरव्यूव पर भूलने की गर्द पड़ने लगी थी कि एक बार फिर प्रधानमंत्री का एक और साक्षात्कार चर्चा का केंद्र बन गया है और प्रधानमंत्री एक बार फिर अपने बयानों से विपक्ष के निशाने पर आ गए है। 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने सीमा पार की और पाकिस्तान में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर बम गिराए थे। यह ऑपरेशन पुलवामा में सुरक्षाबलों पर हुए हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद किया गया था। इस एयर स्ट्राईक पर उपलब्धियों की गिनती बताते हुवे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा कि बालाकोट एयरस्ट्राइक के दौरान उन्होंने सुझाव दिया था कि बादल और बारिश होने की वजह से भारतीय वायुसेना के विमान पाकिस्तानी रडार में आने से बच सकते हैं। पीएम मोदी के इस बयान को लेकर एक बहस सी छिड़ गई है, कुछ लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग व्यंग्यात्मक तरीके से इस पर टिप्पणी कर रहे हैं।

शनिवार को एक खबरिया टीवी चैनल न्यूज नेशन को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर कहा, ‘मैं दिन भर बहुत व्‍यस्त था। वार मेमोरियल का उद्घाटन था। चुरू में रैली करने गया था। मेरा कार्यक्रम चल रहा था। मैं टीम प्‍लेयर हूं। जिसको काम एसाइन करता हूं वो करता है। यह काम टीम ने किया था। रात को 9 बजे मैंने रिव्‍यू किया, फिर रात को 12 बजे रिव्‍यू किया। हमारे सामने समस्‍या थी कि उस समय मौसम खराब हो गया था। यह बात मैं पहली बार बोल रहा हूं। अचानक एक सुझाव मिला कि डेट बदल दें क्‍या? मैंने कहा कि इस मौसम में हम रडार से बच सकते हैं। मैंने कहा कि आसामान में बादल हैं और बारिश हो रही है। यह हमारे लिए फायदेमंद हो सकता है।’

पीएम मोदी के इंटरव्यू के इस अंश को भाजपा ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से ट्वीट किया गया था। लेकिन बाद में भाजपा ने इस हटा लिया। अब वह भाजपा की टाइमलाइन पर नहीं है, लेकिन पार्टी ने एक मिनट का वीडियो भी शेयर किया था, जिसका कैप्शन था, ‘एयर स्ट्राइक की कहानी, पीएम मोदी की जुबानी।’ वीडियो को नहीं हटाया गया।

मामले में कांग्रेस ने निशाना साधते हुए कहा, ‘जुमला ही फेंकता रहा, पांच साल की सरकार में। सोचा था क्लाउडी मौसम है। नहीं आऊंगा रडार में।’ वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, ‘पाकिस्तानी रडार बादलों में नहीं घुसते। यह सामरिक जानकारी का एक महत्वपूर्ण टुकड़ा है जो भविष्य के हवाई हमलों की योजना बनाते समय महत्वपूर्ण होगा।’ भाजपा के टि्वटर हैंडल से ट्वीट हटाए जाने के बाद उन्होंने कहा, ‘लगता है कि ट्वीट बादलों में खो गया। सौभाग्य से स्क्रीन शॉट्स मदद करने के लिए चारों ओर तैर रहे हैं।’

वही बालीवुड के एक्टर और डायरेक्टर कमाल खान ने इस प्रकरण में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुवे कई ट्वीट किये है जिसमे एक में उन्होंने लिखा है  कि गुड ऐसे इंटरव्यूव देते रहिये जल्द ही कपिल शर्मा शो बंद हो जायेगा। वही दूसरी ट्वीट में लिखा है कि पीएम मोदी का धन्यवाद जिनके वजह से आज मुझे पता चला कि पाकिस्तान ने राडार की जगह टाटा स्काई की छतरी लगाया है जिसके वजह से बादल में वह फीटर प्लेन को नही देख पाती।

बहरहाल, भले भाजपा ने ट्वीटर से यह बयान अब हटा लिया है मगर लगातार विपक्ष के निशाने पर है। वही सबसे मजेदार तरीके से लालू यादव ने अपनी ट्वीट में लिखा है जिसको मिनटों लगा वायरल होने में। लालू यादव ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘ऐ हट बुड़बक, तेरा ध्यान किधर है, रडार इधर है।’ लालू के इस ट्वीट पर लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। वही नाम के आगे चौकीदार लगाये यूज़र्स को इसके बचाव में कुछ और नही सूझ रहा है तो चारा जैसे शब्दों पर ही लालू यादव पर हमले कर रहे है। एक यूज़र ने इस ट्वीट को रिप्लाई करते हुवे लिखा कि “राफेल का दाम ही बता दो।”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *