गुजरात में केजरीवाल ने भरा दंभ, कहा “दो महीने बचे है, भाजपा जा रही है, “आप” आ रही है, हम मुफ्त बिजली और चिकित्सा दे रहे है तो भाजपा को क्या दिक्कत है?”

आदिल अहमद

डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज गुजरात में चुनावी दम्भ भरते हुवे कहा है कि महज़ दो महीने बचे है और भाजपा जा रही है तथा “आप” आ रही है। उन्होंने कहा कि मैं पिछले कई महीनों से गुजरात में घूम रहा हूं, जनता से मिल रहा हूं, वकीलों ऑटो ड्राइवर किसानों व्यापारियों सब से मिले सब ने कहा गुजरात में बहुत ज्यादा भ्रष्टाचार है। आपको किसी भी सरकारी विभाग में काम करवाना है तो पैसे देने पड़ते हैं। नीचे के लेवल पर भी भ्रष्टाचार है, ऊपर भी आरोप लगते रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के खिलाफ अगर कुछ बोलो तो डराने और धमकाने पहुंच जाते हैं, व्यापारियों उद्योगपतियों को रेड की धमकी देते हैं और कहते हैं तुम्हारा धंधा बंद करवा देंगे। चारों तरफ इतना ज्यादा भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी है। आज हम गारंटी देते हैं। गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो भ्रष्टाचार मुक्त और भय मुक्त शासन देंगे। केजरीवाल ने आगे कहा कि अगर मैं गुजरात के लोगों को मुफ्त बिजली देने की बात कर रहा हूं तो बीजेपी इसका विरोध क्यों कर रही है? अगर मैं स्कूल अस्पताल ठीक करने की बात कर रहा हूं तो बीजेपी को क्या दिक्कत है, वे क्यों विरोध कर रहे हैं। जैसे दिल्ली के लोगों को मुफ्त बिजली मिली पंजाब के लोगों को मिली बजे गुजरात के लोगों को भी मिलना चाहिए। गुजरात के स्कूल अस्पताल भी ठीक होने चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि हमारा कोई भी मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक या कोई भी विधायक, हमारा कोई सांसद या किसी किसी और का भी सांसद हो किसी को भ्रष्टाचार नहीं करने देंगे, भ्रष्टाचार किया तो जेल भेजेंगे। गुजरात की जनता का पैसा गुजरात के विकास पर खर्च होगा। “आप” की सरकार बनने पर हर किसी व्यक्ति का हर काम सरकार में बिना रिश्वत के किया जाएगा। ऐसी व्यवस्था करेंगे कि आपको काम करवाने के लिए जाना नहीं पड़ेगा, सरकार आपके घर आएगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में डोरस्टेप डिलीवरी योजना लागू है। नेताओं मंत्रियों विधायकों के सारे काले धंधे बंद किए जाएंगे। जहरीली शराब बिक रही है, इतना नशा कहां से आ रहा है। इनके मां-बाप इन्हीं पार्टियों में बैठे हैं। केजरीवाल ने जनता से वायदा किया कि पेपर लीक बंद होंगे, पिछले पेपर लीक मामले खोले जाएंगे और दोषियों को जेल में डालेंगे। इन लोगों के कार्यकाल में हुए सभी बड़े घोटालों की जांच होगी लूटा हुआ पैसा रिकवर किया जाएगा और उस पैसे से आपके स्कूल अस्पताल बिजली-सड़क-पानी बनाएंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *