मध्य प्रदेश: सायकल, ठेला, कंधे के बाद अब नही मिली एम्बुलेंस तो आनंद महिंद्रा की जेसीबी आई काम, उसके पंजे में लिटा कर ले गए बीमार युवक को अस्पताल

आफताब फारुकी

भोपाल: मध्य प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था पर लगातार सवालिया निशाँन लगते रहे है। मगर एम्बुलेंस न मिलने पर कभी सायकल तो कभी ठेले और कभी कंधे पर लाद कर मरीज़ को अस्पताल ले जाने का आपने बहुत वाकया देखा और सुना होगा। मगर इस बार आनंद महिंदा की जेसीबी ने बीमार युवक को अस्पताल अपने पंजे पर लिटा कर ले जाने का काम किया है। खबरिया चैनल NDTV ने इस खबर को प्रमुखता से उठाया है।

अपनी खबर में NDTV ने लिखा है कि मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं और एंबुलेंस सेवा से जुड़े लापरवाही के मामले रोज सामने आ रहे हैं। इस बार कटनी जिले से सरकारी व्यवस्था की पोल खोलती हुई तस्वीर सामने आई है। कटनी में एक सड़क हादसे में घायल युवक को लेने के लिए एंबुलेंस आधे घंटे से अधिक समय तक नहीं आई, जिसके बाद मजबूरन जेसीबी के पंजे में लिटाकर घायल युवक को अस्‍पताल पहुंचाया गया। इसके बाद से पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल मध्य प्रदेश सरकार का स्वास्थ्य बजट काफी भारी भरकम है, मगर इसका लाभ लोगो को कितना मिलता है ये किसी से छिपा नही है। मौजूदा मामला कटनी जिले के खितौली रोड का बताया जा रहा है जहा पर दो बाइकों की आमने-सामने टक्कर में गैरतलाई निवासी महेश बर्मन गंभीर रूप से घायल हो गया। उसकी हालत देख स्थानीय लोगों ने एंबुलेंस को सूचना भी दी, लेकिन आधे घंटे इंतजार के बाद भी मौके पर एंबुलेंस नहीं पहुंची तो मजबूरन जेसीबी चालक पुष्पेंद्र विश्वकर्मा ने इंसानियत का परिचय देते हुए घायल युवक को जेसीबी के पंजे पर लेटाकर अस्पताल पहुंचाया। बहरहाल, आनंद महिंद्रा की जेसीबी से अस्पताल पहुचे युवक का प्राथमिक उपचार हुआ और उसके बाद उसको जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.