अंकल मेरे पापा कब आयेगे…?

वाराणसी। नीलोफर बानो। एक मासूम सवाल ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ.निर्मल खत्री को न केवल निरूत्तर,बल्कि भावुक भी कर दिया और वह आँखों को नम हो जाने से नहीं रोक सके। आज वाराणसी आगमन के अवसर पर डॉ.खत्री रासुका में बंदी पार्टी के विधायक अजय राय के घर पर उनके परिवार से मिलने पहुँचे थे। वह श्री राय की धर्म पत्नी श्रीमती रीना राय से बातचीत कर रहे थे कि उसी बीच उनके पास पहुंची अजय राय की आठ वर्षीय बेटी आस्था ने सवाल किया कि अंकल मेरे पापा कब जेल से छूटेंगे? डॉ.खत्री उस प्रश्न का उत्तर अभी सोच ही रहे थे कि तब तक आंसुओं में डूबा बच्ची का दूसरा सवाल कि आखिर मेरे पापा ने ऐसी क्या गलती कर दी है कि उनको बंद कर दिया और नहीं छोड़ा जा रहा है ?

विधायक अजय राय की बेटी आस्था के द्वारा प्रस्तुत इन दोनों मासूम सवालों से भरभरा उठे डा.खत्री ने एक हाथ से खींच उसे गले लगाया और दूसरा हांथ खुद के आंसू थामने आंखों की तरफ उठ गये। कुछ पल रूककर उनके मुँह से इतना ही निकला कि बेटा जल्दी ही छूट जायेंगे। उनकी गलती केवल इतनी है कि उन्होंने कोई गलती नहीं की। बाद में आस्था ने अपने द्वारा लिखी एक बंद चिठ्ठी भी उनको दी।
डा.खत्री से बातचीत में बच्ची के संवाद की उक्त आकस्मिक घटना के बीच श्रीमती राय ने बताया कि बच्चों को समझा पाना उनके लिए भी बेहद कठिन होता है कि पापा ने गलती क्या की है। यह तो आज तक सरकार और प्रशासन भी बता नहीं सके हैं। 
भेंट के बीच कुछ ज्यादा ही भावुक हो गये माहौल में श्रीमती राय ने कहा कि शायद इस साल पहली बार होगा कि राय साहब शिवरात्रि पर काशी विश्वनाथ बाबा के दर्शन नहीं कर सकेंगे।
डॉ.खत्री ने निकलते हुए कहा कि अजय के विरुद्ध कार्रवाई पूरी तरह से राजनीतिक विद्वेश की कार्रवाई है,जिसका जबाब समय देगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष इसके पूर्व भी वाराणसी आने पर रासुका में निरुद्ध रखे गये अजय राय के परिवार से मिलने जाते रहे हैं। आज उनके साथ वहां मौजूद थे दिग्विजय सिंह,सतीश चौबे,प्रो.सतीश राय,प्रजानाथ शर्मा,डॉ प्रमोद पांडेय,शैलेन्द्र सिंह,कैलाश टंडन,विजय शंकर मेहता,राघवेन्द्र चौबे,विकास सिंह,विश्वनाथ कुंवर,चन्द्रभाल सिंह आदि ने राय परिवार की ओर से सुरेश राय ने डॉ.खत्री का स्वागत किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *