सी.आर इंटर कालेज में आयोजित किया गया कृषि शिक्षा दिवस

लोगो को जानकारी देते डा0 मौर्या
अनत कुशवाहा 
अम्बेडकरनगर। नरेन्द्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, फैजाबाद द्वारा संचालित कृषि विज्ञान केन्द्र, पांती द्वारा शनिवार को कृषि शिक्षा दिवस का आयोजन सीआर इंटर कालेज मंशापुर में किया गया। उक्त कृषि शिक्षा दिवस कार्यक्रम में केन्द्र के कार्यक्रम समन्वयक डा0 रविप्रकाश मौर्य ने उपस्ािित कालेज के कृषि एवं विज्ञान के छात्रों एवं कृषको को संबोधित करते हुए कहा कि इंटर विज्ञान/कृषि से पढ़ रहे छात्र-छात्राएं स्नातक कृषि, उद्यान एवं वानिकी एवं पशु चिकित्सा विज्ञान में प्रवेश परीक्षा में भाग लेकर प्रवेश ले सकते है।
राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद, नई दिल्ली प्रवेश परीक्षा आयोजित करती है। इसके प्रदेश स्तर पर कृषि विश्वद्यिालय फरवरी-मार्च में प्रवेश परीक्षा हेतु विज्ञापन होता है। उक्त विज्ञापन को फरवरी-मार्च में कृषि विश्वविद्यालय की बेवसाइट पर देखा जा सकता है। कार्यक्रम में उद्यान एवं वानिकी वैज्ञानिक डा0 विनय कुमार ने उद्यान एवं वानिकी के महत्व एवं पाठ्यक्रम के संबंध में चर्चा की। फसल उत्पादन वैज्ञानिक डा0 शैलेन्द्र सिंह ने फसल उत्पादन के महत्व पर चर्चा की। पशु पालन वैज्ञानिक डा0 विद्या सागर ने कृषि के साथ पशु पालन के महत्व पर चर्चा करते हुए स्नातक स्तर पर प्रवेश एवं पाठ्यक्रम पर चर्चा की। केन्द्र के रक्षा वैज्ञानिक डा0 प्रदीप कुमार ने रक्षा शिक्षा पर प्रकाश डाला। अंत में सीआर इंटर कालेज के प्रधानाचार्य परमदेव यादव ने सभी को धन्यवाद दिया तथा कहा कि तथा कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से छात्र-छात्राओं को काफी लाभ मिलेगा। विद्यालय के छात्राएं अर्चना चैहाना एवं अंजली तिवारी ने संगीत प्रस्तुत किया। उक्त कार्यक्रम में शिक्षक एवं सैकड़ो छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *