शाहजहाँपुर :- डायल 100 का खौफ, खनन माफिया बेचैन

इमरान सागर

तिलहर,शाहजहाँपुर:-तमाम प्रतिबंध होने के बाद भी नदियों से बालू खनन कर माफियाओं के उत्पात पर पुलिस विभाग सौ नम्बर सेवा ने क्षेत्र आते ही बालू खनन माफियाओं में खलबली मचा कर रख दी! प्रति ट्राली कमीशन पर क्षेत्रिय प्रशासनिक कर्मचारी एंव पुलिस कर्मियों की मिली भगत के चलते सफेद बालू का नदियों से खनन कर माननीय न्यायालय के आदेश तक की धज्जिया उड़ाने वाले खनन माफियाओं में पुलिस विभाग के सौ नम्बर डायलिंग पुलिस कंट्रोल रूम सेवा ने खौफ फैला कर रख दिया! दिन का उजाला हो या रात का अंधेरा,सफेद बालू भरी ट्रासियों में टौक्टर नगर की सड़को पर सरपट दौड़ते नज़र आते रहे हैं जबकि क्षेत्रिय प्रशासन द्वारा शिकायत पर जूँ भी रेगती नज़र आई कभी जिसके चलते खनन माफियाओं हौसले लगातार बढ़ते दिखाई दिए लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा पुलिस कंट्रोर रूम की सौ नम्बर सेवा के क्षेत्र में आते ही तमाम खनन माफियाओं खलबली मजी हुआ दिखाई पड़ रही है! बताते चले कि सौ नम्बर पर कांलिग कर तत्काल कार्यवाही को पहुंचने वाली पुलिस का गाड़ियों के मद्देनज़र स्थानीय पुलिस को कॉल करना काफी मुश्किल काम बनता जा रहा था आमजन के लिए।
सूत्र बाताते हैं कि जहाँ एक ओर खनन माफियाओं ने स्थानीय पुलिस से साठगांठ कर सफेद बालू खनन की शिकायत पर कार्यवाही करने के बजाय शिकायत कर्ता को ही नुकसान पहुंचने का डर थो वहीं आज शिकायत कर्ता की एक फोन कॉल पर बालू सी भरी ट्रालियों को रात के अंधेरे तक में जब्त तक करने से इंकार नही किया जा सकता और यही कार्य आमजन में विश्वास पैदा करता नज़र आ रहा पुलिस कंट्रोल रूम और सौ नम्बर सेवा के लिए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *