साहेब मेरा पति विदेश रहता है, और मेरा जेठ मेरा बलात्कार करता है – एक पीडिता

दीपक कुमार कश्यप/संतकबीर नगर
कहा जाता है कि एक महिला के लिए जेठ पिता के समान होता है और पुरुष के लिए उसके छोटे भाई की पत्नी बेटी के समान होती है.  मगर मानवता उस समय शर्मसार हो जाती है जब ऐसे रिश्तो को ही दागदार कर दिया जाए. ऐसा ही एक प्रकरण धनघटा थाना क्षेत्र के दुघरा उर्फ़ चकिया का सामने आया जहा पीडिता ने अपने जेठ पर पर बलात्कार का आरोप लगाते हुवे पुलिस अधिक्षक से गुहार लगाया. पुलिस अधिक्षक के आदेश पर आरोपी के विरुद्ध धारा 376/ 452/ 323/ 506 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है।
घटना के सम्बन्ध में पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी दुघरा उर्फ चकिया ग्राम में हुई थी. उसका पति रोज़गार के सिलसिले में विदेश रहता है और वह अपने दो छोटे बच्चो के साथ घर पर रहती है. संयुक्त परिवार में एक रोज़ वह बच्चो को सुला कर सोने की तय्यारी कर रही थी कि उसका जेठ निसार उसके घर में घुस गया जेठ को आता देख कर वह पलंग से उतर गई उसी समय उसके जेठ ने उसको ज़मीन पर पटक दिया और उसका मुह बंद कर उसके साथ बलात्कार किया.इस घिनौने कुकृत्य करने के बाद वह किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देकर चला गया. इसी तरह से कई दिनों तक वह उसके साथ वह बलात्कार पर बलात्कार करता रहा।
पीडिता का आरोप है कि जब वह अपनी सास से यह घटना बताई तो उसकी सास ने उसको चुप रहने की सलाह दिया. इस सब घटनाओ से परेशान जब पीडिता अपने मायके बताना चाहा तो उसके सास और जेठ ने उसके साथ मारपीट कर उसको घाट से भगा दिया और उसके दो छोटे छोटे बच्चों को उससे छीन लिया. पीडिता किसी तरह अपने मायके चली गई उसके बाद वहां से वह थाना धनघटा पर तहरीर देने के लिए आई। लेकिन तहरीर नहीं लिखी गई पीड़िता ने पुलिस अधिक्षक संतकबीरनगर का दरवाजा खटखटाया और पुलिस अधिक्षक के आदेश पर धनघटा पुलिस ने मंगलवार देर रात धारा 376 452 323 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *