अम्बेडकरनगर के समाचार अनंत कुशवाहा के साथ

पांचो सीटो पर विजय पताका फहरायेगी भाजपा, एमएलसी चुनाव में जीत पर भाजपाईयो ने मनाया जश्न

अम्बेडकरनगर। जिले की पांचों विधानसभा सीटो पर भाजपा की विजय पताका फहरायेगी। जिलाध्यक्ष शिवनायक वर्मा ने पार्टी कार्यालय पर जिले के प्रमुख पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ‘‘सपा, बसपा के कुशासन से त्रस्त प्रदेश की जनता ने प्रदेश ने भाजपा की सरकार बनाने का मन बना लिया है। भाजपा के बढ़ते जनाधार और केन्द्र में बीजेपी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रशंसा आम जनमानस कर रहा है।

अफसर शाही में व्याप्त भ्रष्टाचार, ध्वस्त हो चुकी कानून व्यवस्था, भू-माफियाओं से निजात पाने के लिए बीजेपी की सरकार प्रदेश में बने, और उत्तर-प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ सके इसके लिए हमे/हम सबको मिलकर संकल्प लेना होगा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष शिवनायक वर्मा ने बताया कि जिले के सभी जिम्मेदार कार्यकर्ता पांचो विधानसभाओं में पार्टी के प्रचार प्रसार में लगे हुए है। उत्तर-प्रदेश में एमएलसी चुनाव में जीत के लिए प्रत्याशियों और प्रदेश एवं राष्ट्रीय नेतृत्व को बधाई और शुभकामनाएं दी गयी। साथ ही शिवनायक वर्मा ने बताया कि विधानसभा टाण्डा में मनोज कुमार मिश्रा, रफत एजाज, ज्ञानेन्द्र पांडेय, कृपाशंकर वर्मा, सुरेश गुप्ता, अकबरपुर विधानसभा मंे रघुनंदन राजभर, प्रहलाद वर्मा, रामबहाल वर्मा, विनोद सिंह, अतुल मिश्र, अरविंद सिंह, जलालपुर विधानसभा में रामा मौर्य, उदय प्रताप सिंह, सत्यप्रकाश सिंह, अशोक उपाध्याय, अवधेश पांडेय, विधानसभा कटेहरी में रमाशंकर सिंह, डा0 राजितराम त्रिपाठी, अमरजीत मौर्य, दशरथ यादव, संतोष सिंह, रामशब्द वर्मा, विधानसभा आलापुर में सुरेश कन्नौजिया, जयराम विमल, रामप्रकाश गौतम, रामपरीत गौतम, आंगद जायसवाल, जैसे सैकड़ो कार्यकर्ता प्रचार प्रसार में लगे है।

विक्षिप्त युवक ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव
आलापुर, अम्बेडकरनगर। मानसिक रुप से विक्षिप्त युवक ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। युवक के फांसी लगाई जाने की सूचना परिजनों ने खुद जाकर थानें में दी। मौके पर पहुंची इलाकाई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार आलापुर थाना क्षेत्र के आमा दरवेशपुर गांव निवासी विपिन मौर्य (25 वर्ष)पुत्र राजाराम मौर्य ने शुक्रवार की मध्यरात्रि के उपरांत घर में ही फांसी लगाकर जान दे दी।मामले की जानकारी परिजनों को भोर में हुई परिजनों ने थाने पहुंचकर मामले को पुलिस से अवगत कराया सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष रामअवतार एसआई मनोज सिंह समेत अन्य पुलिस कर्मियों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।वहीं मृतक युवक के पिता राजाराम मौर्य ने बताया कि युवक का इलाज बीते 4 वर्षों से चल रहा था वह मानसिक रुप से विक्षिप्त था इससे पूर्व भी युवक ने फांसी लगाकर जान देने का प्रयास किया था। थानाध्यक्ष रामअवतार के मुताबिक शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
डायल 100 वाहन की चपेट में आया वृद्ध
आलापुर, अम्बेडकरनगर। मार्ग दुर्घटना की सूचना पर घटनास्थल पर जा रही डायल 100 वाहन की चपेट में आने से एक वृद्ध घायल हो गया जिसे डायल 100 के वाहन से पुलिस कर्मियों ने जहांगीरगंज सीएससी पहुंचाया जिसे प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को सुबह लगभग 10रू30 बजे जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर चैराहे के निकट एक पिकअप वाहन से नसीरपुर गांव निवासी राजेंद्र पुत्र कृष्णबिहारी मार्ग दुर्घटना में घायल हो गए।दुर्घटना के बाद पिकप चालक वाहन समेंत भाग निकला।स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना डायल 100 पुलिस को दी ।दुर्घटना की सूचना पर जहांगीरगंज थाने से घटनास्थल जा रही डायल 100 पुलिस वाहन संख्या 1683 की चपेट में आने से विशुनपुर गांव निवासी त्रिलोकीनाथ सिंह (60) पुत्र विजय राज सिंह भी घायल हो गए जिसे डायल 100 वाहन से सीएचसी जहांगीरगंज पहुंचाया गया। थानाध्यक्ष वासुदेव राणा ने बताया कि दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भिजवा दिया गया हालांकि उन्होंने मामले में तहरीर मिलने से इनकार किया है।
बसखारी में स्टेटिक मजिस्टेªट ने पकड़े 12 लाख, शराब बिक्री का बताया जा रहा है रूपया
अम्बेडकरनगर। बसखारी पुलिस एवं स्टेटिक मजिस्टेªट की संयुक्त जांच में बसखारी थाने के सामने एक बोलेरो से 12 लाख रूपये बरामद किये गये। पुलिस ने रूपये को कब्जे में लेकर उच्चाधिकारियों की इसकी सूचना दे दी। पुलिस के अनुसार बरामद किया गया रूपया जिले के एक शराब व्यवसायी का बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि उच्चाधिकारियों के आदेश के अनुसार आगे की कार्यवाही की जायेगी। स्टेटिक मजिस्टेªट उमाशंकर यादव बसखारी थाने के सामने उपनिरीक्षक रामकुमार के साथ वाहनों की तलाशी ले रहे थे। इसी दौरान बसखारी की तरफ से आ रही एक बोलेरो को रूकवाकर जब तलाशी ली गयी तो उसमें 12 लाख दो हजार चार सौ रूपये बरामद किये गये। बोलेरो के चालक अमित ने बताया कि यह पैसा शराब की बिक्री का है जिसे बसखारी से अकबरपुर ले जाया जा रहा था। स्टेटिक मजिस्टेªट ने बताया कि अधिक रूपया होने के नाते उसे कब्जे में लेकर इसकी सूचना जिला निर्वाचन अधिकारी को भेज दी गयी है। उच्चाधिकारियों का जैसा भी दिशा निर्देश होगा उसके अनुसार कार्यवाही की जायेगी। गौरतलब है कि इसके पूर्व भी जलालपुर में शराब व्यवसायी का ही सात लाख रूपया पकडा गया था जिसे अगले दिन मुक्त कर दिया गया था।
सड़क दुर्घटनाओं में दो घायल
अम्बेडकरनगर। जिले के अलग-अलग स्थानांे पर हुई सड़क दुर्घटना मंे दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। स्थानीय लोगों की मदद से एम्बुलेन्स के जरिए उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। जानकारी के अनुसार इब्राहिमपुर थानान्तर्गत घूरनपुर निवासी किन्नू (36) पुत्र रामचेत शुक्रवार की शाम अपने घर से मोटर साइकिल से केदारनगर बाजार में जाते समय अचानक सामने आये साइकिल सवार युवक को बचाने के प्रयास में गंभीर रूप से घायल हो गये। वहीं दूसरी सड़क दुर्घटना में अकबरपुर थानान्तर्गत विजयगांव निवासी माधुरी (35) पुत्र रामकिशुन शुक्रवार की शाम अपने गांव के निकट बाजार से लौटते समय पीछे से आ रही अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल हो गयी। घायलों को जिला चिकित्सालय मंे भर्ती करवाया गया।
घर-घर मतदाताओं से सम्पर्क साध रहे प्रत्याशी
अम्बेडकरनगर। अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार चन्द्रप्रकाश वर्मा ने बदलपुर, मीरपुर, शेखपुर, चनवा चैराहा, सोन गांव, जमालपुर स्वीडीही, वेवाना व् मुस्लिम जगदीश पुर आदि गावो में जनसम्पर्क कर मतदाताओ से आशीर्वाद माँगा। जनसम्पर्क के दौरान उनके साथ राम बहाल वर्मा, शैलेश गुप्ता रमाशंकर वर्मा नीरज त्रिपाठी नीलेश कुमार शंशाह आलम अनन्तराम वर्मा रामजीत वर्मा रामखेलावन यादव मोहम्मद अरशद आदि लोग रहे।
भाकपा ने सहतूगंज में आयोजित की जनसभा
अम्बेडकरनगर। विधानसभा अकबरपुर से भारत की कम्युनिस्ट पार्टी के प्रत्याशी राजाराम निषाद के समर्थन में एक जनसभा सहतूगंज बाजार में विजय बहादुर वर्मा की अध्यक्षता में की गयी। जनसभा में मुख्य वक्ता के रूप में नान्हू एम0 जमाल सिद्दीकी, राजेश यादव, अमर सिंह, महेन्द्र निषाद, संदीप प्रजापति, अनिरूद्ध चैबे, अवधेश विश्वकर्मा, राधेश्याम वर्मा, नरसिंह गौतम आदि ने सभा में अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदान की अपील की। प्रदेश पर्यवेक्षक बाबूराम यादव ने कहा कि जाति धर्म, सम्प्रदाय से ऊपर उठकर योग्य और कर्मठ प्रत्याशी राजाराम निषाद को जिताने की जनता से अपील की। सभा का संचालन कृपाशंकर शर्मा ने किया।
जहरीला पदार्थ खाने से दो की हालत गंभीर
अम्बेडकरनगर। जहरीला पदार्थ खाने से दो की हालत गंभीर हो गयी। परिजनों द्वारा उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के अनुसार मालीपुर थानान्तर्गत भदोही निवासी विनोद (23) पुत्र रामउजागिर शुक्रवार की शाम अपने घर पर रखा जहरीला पदार्थ खा लेने से हालत गंभीर हो गयी। वहीं सुल्तानपुर जिले के दोस्तपुर थानान्तर्गत मुरैनी निवासी बृजेश (33) पुत्र रामफेर शुक्रवार की शाम अपने घर पर अज्ञात कारणों से जहरीला पदार्थ खा लेने के कारण हालत गंभीर हो गयी। परिजनों द्वारा उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।
खेल मेला के दूसरे दिन प्रतियोगिताओं की रही धूम, विजयी खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित
अम्बेडकरनगर। देव इन्द्रावती गु्रप आफ एजूकेशन के तत्वावधान में देव इन्द्रावती पीजी कालेज कटेहरी के प्रांगण में खेल मेला के द्वितीय दिन तमाम प्रतियोगिताओं की धूम रही। खिलाड़ियों में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। मुख्य अतिथि प्रबंधक डा0 राना रणधीर सिंह, विशिष्ट अतिथि रणविजय सिंह, पूर्व जिला पंचायत सदस्य, अति विशिष्ट अतिथि सचिव राजेश सिंह, निदेशक डा0 रंजना सिंह, उपाचार्य डा0 एबी सिंह के द्वारा मां सरस्वती के चित्र पटल पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।
शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष आकाश श्रीवास्तव द्वारा अतिथियों को माल्यार्पण किया गया। प्रबंधक ने अपने संबोधन में कहा कि खेल समाज को आपस में जोड़ने का काम करता है। खेल के विकास मंे जाति, धर्म व्यक्तिगत हित, लाभ की भावना से ऊपर उठकर सहयोग देना चाहिए। रणविजय सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि ऐसा आयोजन सभी को करते रहना चाहिए, इसके लिए डा0 राना रणधीर सिंह साधूवाद् के पात्र है। आठ सौ मीटर बालिका वर्ग के दौड़ में जूही सिंह ने गोल्ड मेडल, पूजा मिश्रा ने रजत, रसीला वर्मा ने कांस्य पदक प्राप्त किया। आठ सौ मीटर बालक वर्ग के दौड़ में रितेश यादव ने गोल्ड मेडल, सत्यमणि पटेल ने रजत पदक, सचिन सिंह ने कांस्य पदक प्राप्त किया। वहीं चक्का फेंक प्रतियोगिता में बालक वर्ग में क्षत्रसेन ने गोल्ड मेडल, नीलेश ने रजत तथा अमरेन्द्र ने कांस्य पदक प्राप्त किया। चक्का फेंक बालिका वर्ग में आंचल सोनी ने गोल्ड मेडल, सरिता ने रजत एवं हिना ने कांस्य पदक प्राप्त किया। खो-खो प्रतियोगिता में बीए की टीम ने बीएएसी की टीम को पराजित किया। एथलेटिक्स प्रतियोगिता के उपरांत अगली प्रतियोगिता क्रिकेट मैच की रही। यह मैच रामदेव जनता इंटर कालेज कटेहरी, अम्बेडकरनगर एवं देव इन्द्रावती पीजी कालेज के बीच कड़े मुकाबले के साथ सम्पन्न हुआ। पीजी कालेज के छात्रों ने टास जीतकर इंटर कालेज के समक्ष 52 रन का लक्ष्य रखा जिसमें इंटर कालेज मात्र 45 रन बनाकर ही आल आउट हो गयी। संस्था के संरक्षक देवनाथ सिंह ने प्रतिभागी खिलाड़ियों को आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर डा0 बलकरन यादव, डा0 तेजभान मिश्रा, डा0 साधना श्रीवास्तव, डा0 नीता मिश्रा, डा0 सुधीर कुमार, डा0 रवि सिंह राना, सुश्री नीलम शर्मा, यशवन्त सिंह, मुकेश श्रीवास्तव, महेश त्रिपाठी, धनंजय सिंह, मनीष कुमार, धीरेन्द्र प्रताप सिंह, प्रमोद यादव, अमित पांडेय एवं महाविद्यालय परिवार आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन डा0 बीरबल शर्मा द्वारा किया गया।
देवेन्द्र प्रताप की जीत पर शिक्षक नेताओं ने किया खुशी का इजहार
अम्बेडकरनगर। उत्तर-प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (चेतनारायण गुट) की बैठक जिला मीडिया प्रभारी विवेकानंद त्रिपाठी के आवास पर सम्पन्न हुई। बैठक में संगठन के प्रदेशीय संरक्षक राजबहादुर सिंह चन्देल के कानपुर-उन्नाव शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से एवं संगठन द्वारा समर्थित प्रत्याशी देवेन्द्र प्रताप सिंह के गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विजयश्री प्राप्त करने पर हर्ष व्यक्त किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अरूण कुमार सिंह ने कहा कि यह विजय संगठन के संघर्षों का परिणाम है। जिलामंत्री आशाराम वर्मा ने कहा कि शिक्षक हितों के लिए होने वाले संघर्षों में यह जीत मीलका पत्थर सिद्ध होगी। बैठक मंे सुशील कुमार सिंह, प्रदीप पांडेय, रामलखन वर्मा, अखिलेश प्रताप सिंह, विवेकानंद त्रिपाठी, दुर्गाप्रसाद सिंह, विनोद कुमार त्रिपाठी, प्रदीप सिंह, दिलीप सिंह, सुशीलकांत दूवे, अमित कुमार मिश्रा, अमित सिंह, ऋषिकेश सिंह सहित जिला कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित रहे।
वोट कटवा की भूमिका निभाने के लिए मैदान में आये कई प्रत्याशी, कई प्रत्याशियों का बिगड़ सकता है चुनावी समीकरण
दुर्गेश पांडेय
अम्बेडकरनगर। जिले में पंाचवे चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। पांचों विधानसभा चुनाव में प्रमुख राजनैतिक दलों के अलावां अन्य छोटे दलों के प्रत्याशी व निर्दल प्रत्याशी वोट कटवा की भूमिका में नजर आ रहे है। इन प्रत्याशियों द्वारा चुनाव में ताल ठोकने के बाद राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों को अपनी गोटी सेट करने के लिए काफी मंथन करना पड़ रहा है। आगामी 27 फरवरी को पांचवे चरण के तहत जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है। बहुजन समाज पार्टी, भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस गठबंधन ने अपने-अपने पत्ते खोल दिये है। नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। तीनों राजनैतिक पार्टियों को मिलाकर कुल 54 प्रत्याशी मैदान में है। वही छोटे दलों के प्रत्याशी व निर्दल प्रत्याशियों में कुछ ऐसे भी है जिनकी पकड़ जनता के बीच में है। उन्ही  के सहारे अपनी बैतरणी पार करने के लिए दिन रात लगे हुए है। हालांकि ऐसे प्रत्याशी हर विधानसभा में है जो पूरी तरह वोट कटवा की भूमिका में नजर आ रहे है। इनकी स्थिति ऐसी नहीं बन पा रही है कि वे चुनाव जीत सके लेकिन मतदाताओं में उनकी पकड़ के चलते राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों की राह आसान नजर नहीं आ रही है। ये प्रत्याशी नये सिरे से अपनी रणनीति बनाने पर लगे हुए है। वोट कटवा प्रत्याशियों के चलते जिले के किसी न किसी विधानसभा क्षेत्र में अप्रत्याचित परिणाम भी आ सकते है।
घर-घर सम्पर्क साध रहे कांग्रेसी, सपा प्रत्याशी की जीत के साथ ही पूरा होगा गठबंधन का उद्देश्य
अम्बेडकरनगर। अखिल भारतीय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तर-प्रदेश के कर्मयोगी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के उत्तर-प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बनाने के ऐतिहासिक गठबंधन को कटेहरी विधानसभा में कांग्रेसजन सपा प्रत्याशी जयशंकर पांडेय को विधानसभा भेजकर पूरा करेंगे। जिला कांगे्रस अध्यक्ष सै0 मेराजुद्दीन किछौछवी कटेहरी ब्लाक कांग्रेस कार्यालय पर बैठक के उपरांत प्रेस से मुखातिब थे। उन्होने कहा कि जनपद की पांचों सीटों पर कांग्रेसजन डोर-टू-डोर जनसम्पर्क कर ‘‘वोट कटवा से सावधान, जमकर करो मतदान, मजबूत हाथ साइकिल निशान’’ का मंत्र मतदाताओं को दे रहे है। उन्होने कहा कि भोली जनता के विश्वास को व्यवसाय बनाकर बेचने का काम बसपा तो कर ही रही थी अब भाजपा भी उसी जमात में शामिल हो गयी है जिसका जवाब जनता 27 फरवरी को साइकिल का बटन दबाकर सीएम अखिलेश यादव की दोबारा ताजपोशी का आशीर्वाद देते हुए भाजपा और बसपा को सबक सिखायेंगी। उन्होने सेक्टर प्रभारियों को 17 दिन अथक मेहनत कर आगामी पांच साल यूपी 2017 में केन्द्र में कांगे्रस के सुशासनका आहवान किया। कटेहरी के पूर्व जिलाध्यक्ष सै0 मेराजुद्दीन किछौछवी ने अकबरपुर, यंत्र, आलापुर और जलालपुर में बैठके की प्रेसवार्ता में जिलाध्यक्ष के साथ उत्तर-प्रदेश कांग्रेस सचिव रामकुमार पाल, प्रदेश सचिव मोहम्मद अनीस खां, मीडिया प्रभारी डा0 विजय शंकर तिवारी, अवधेश कुमार मिश्रा, गुलाम रसूल छोटू, द्विजेन्द्र नारायण शुक्ला, संजय तिवारी, रामजनम दूवे, बाबूलाल वर्मा, नंदकुमार गुप्ता तथा अफरोज आलम बेग, सुखीलाल वर्मा, बद्रीनारायण शुक्ला, दुर्गा प्रसाद पांडेय मौजूद रहे।
दुखद रहा बसपा व भाजपा का सात वर्ष का वनवास: विशाल
प्रेसवार्ता में बांधे अखिलेश की तारीफों के पुल
आलापुर, अम्बेडकरनगर। कार्यकर्ताओं का मान सम्मान समाजवादी पार्टी में ही सुरक्षित है। बसपा और भाजपा का सात वर्ष का वनवास काफी दुखद रहा और हम बीती बातों को याद भी नहीं करना चाहते। उक्त बातें पूर्व विधान परिषद सदस्य अजय कुमार उर्फ विशाल वर्मा व सपा के स्टार प्रचारक समाजसेवी धर्मवीर सिंह बग्गा ने आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र के रामनगर पार्टी स्थित कार्यालय पर पत्रकारों से संयुक्त वार्ता के दौरान कही। श्री वर्मा ने कहा कि हम समाजवादी पार्टी में संघर्षों के साथी रहे हैं इसीलिए पुनरू समाजवादी पार्टी को मजबूत करने के उद्देश्य जुटे हुए हैं। नों कन्फ्यूजन-नो मिस्टेक ओनली साइकिल ओनली अखिलेश के नारे को अपना आदर्श वाक्य बताते हुए कहा कि अब पूरा जीवन समाजवादी पार्टी व अखिलेश यादव को मजबूत करने में लगाएंगे। पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में समाजवादी पार्टी व कांग्रेस गठबंधन की लहर है और किसी दल से लड़ाई भी नहीं है।जबकि बसपा वह भाजपा में आंतरिक समझौता हुआ है जो चुनाव बाद जनता के सामने आ जाएगा।आगामी विधानसभा चुनाव में अपने विकास कार्यों युवा नौजवान व्यापारी किसान के हितों को सर्वोपरि मानकर विकास कार्य करने वाले अखिलेश यादव को जनता पुनरू मुख्यमंत्री बनाएगी हम सभी समाजवादी पार्टी को मजबूत बनाने में लगेंगे।उक्त मौके पर जिपस अनवर सादात अंसारी प्रदुम्मन यादव अजीत यादव पूर्व प्रमुख हीरालाल यादव सुनील मौर्य अखिलेश यादव पपलू विश्वनाथ हेमंत जयपाल बिंदेश्वरी गुरु प्रसाद पासवान आसाराम वर्मा फूलचंद वर्मा पवन मौर्या प्रधान दिनेश वर्मा अरविंद वर्मा प्रहलाद वर्मा रामलाल अरविंद पूर्व प्रधान विनोद कनौजिया राहुल गोंड वंश राज के अलावा बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।
खेल से होता है शारीरिक व मानसिक विकास
आलापुर, अम्बेडकरनगर। खेल से मानसिक एवं शारीरिक विकास होता है और क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसके द्वारा बेहतर प्रदर्शन कर अच्छा मुकाम हासिल किया जा सकता है।उक्त बातें वरिष्ठ सपा नेता एवं जिला पंचायत सदस्य अनवर सादात अंसारी उर्फ मुन्ना एडवोकेट ने रिजवी क्रिकेट क्लब भौंरा के टूर्नामेंट का फीता काटकर उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही।उन्होंने कहा कि खेल के माध्यम से आपसी भाईचारा व टीम भावना की सीख मिलती है।इससे पूर्व उन्होंने खिलाडियों से परिचय प्राप्त कर उनका हौसला अफजाई किया। वहीं आयोजन समिति के सदस्यों ने मुख्य अतिथि का माल्यार्पण कर स्वागत किया इस मौके पर राजकुमार यादव मोहम्मद अजमल अच्छेलाल मोर ख्वाजा अली असगर सुनील कुमार मौर्य अखिलेश यादव समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
पूर्व एमएलसी व बग्गा का कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत
आलापुर, अम्बेडकरनगर। पूर्व विधान परिषद सदस्य अजय कुमार उर्फ विशाल वर्मा तथा समाज सेवी एवं सपा के स्टार प्रचारक धर्मवीर सिंह बग्गा का आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र आगमन पर कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत करते हुए फूल मालाओं से लाद दिया। स्वागत से अभिभूत दोनों नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं के मान-सम्मान एवं सहयोग का भरोसा दिलाया। भाजपा से सपा में शामिल होने के उपरांत पहली बार आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में आए विशाल वर्मा व समाजसेवी धर्मवीर सिंह बग्गा नें कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सपा प्रत्याशी चंद्रशेखर कन्नौजिया का सहयोग कर उन्हें कामयाब बनाने में जुटें जिससे अखिलेश यादव को पुनरसूबे की सत्ता सौंपी जा सके। उक्त मौके पर जिला पंचायत सदस्य अनवर सादात अंसारी उर्फ मुन्ना एडवोकेट सपा प्रत्याशी चंद्र शेखर कन्नौजिया अश्विनी यादव इंतखाब आलम सुनील एडवोकेट पूर्व जिला पंचायत सदस्य अजीत यादव जिला पंचायत सदस्य प्रदुम्मन यादव पूर्व प्रधान रविंद्र यादव प्रधान संघ अध्यक्ष घनश्याम यादव पूर्व ब्लॉक प्रमुख हीरालाल यादव बिंदेश्वरी यादव सुनील कुमार मौर्या अखिलेश यादव पपलू रामचेत यादव विश्वनाथ जयपाल हेमंत अनुज शैलेंद्र पूर्व जिला पंचायत सदस्य रामअचल यादव अच्छेलाल मौर्य वीरेंद्र यादव राममिलन यादव मोहम्मद अजमल समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे।
रमाबाई का 18वां वार्षिक क्रीडा समारोह सम्पन्न,प्रतिभागी खिलाड़ियों को दिया गया पुरस्कार
अम्बेडकरनगर। जिला मुख्यालय पर स्थित रमाबाई महिला पीजी कालेज में 18वां वार्षिक क्रीडा समारोह का कार्यक्रम शनिवार को सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेशर शेफाली सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं द्वीप प्रज्वलन किया। इस दौरान महाविद्यालय की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। शनिवार को क्रीडा समारोह में छात्राओं ने विभिन्न क्रीडा प्रतियोगिता में भाग लिया। स्लो साइकिल रेस में बीएसी द्वितीय वर्ष की छात्रा पूजा यादव प्रथम, बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा उमा वर्मा द्वितीय, बीए तृतीय वर्ष की छात्रा नेहा गौड़ को तृतीय पुरस्कार मिला। 200 मीटर दौड़ में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा सीमा राजभर प्रथम, एमए प्रथम वर्ष की छात्रा कविता वर्मा द्वितीय, बीए प्रथम वर्ष की छात्रा महिमा सिंह को तृतीय पुरस्कार मिला। इसी प्रकार 800 मीटर दौड़ में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा सीमा राजभर प्रथम, बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा नैन्सी गुप्ता द्वितीय, बीए प्रथम वर्ष की छात्रा महिमा सिंह को तृतीय पुरस्कार मिला। 100 मीटर दौड़ में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा रिन्की जायसवाल प्रथम, बीए प्रथम वर्ष की छात्रा महिमा सिंह, द्वितीय एमए प्रथम वर्ष की छात्रा कविता वर्मा को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। कुर्सी दौड़ में बीकाम प्रथम वर्ष की छात्रा निकिता मिश्रा प्रथम, बीकाम द्वितीय वर्ष की छात्रा स्वधा जायसवाल द्वितीय, बीएसी तृतीय वर्ष की छात्रा पल्लवी पांडेय को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। इसी प्रकार गोला प्रक्षेपण में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा इन्द्रावती प्रजापति प्रथम, कविता वर्मा द्वितीय, सुप्रिया उपाध्याय को तृतीय पुरस्कार मिला। डिस्कस थ्रो में कविता वर्मा प्रथम, श्वेता सिंह द्वितीय, नैन्सी गुप्ता तृतीय, 400 मीटर दौड़ में सीमा राजभर प्रथम, नैन्सी गुप्ता द्वितीय, लम्बी कूद में सीमा राजभर प्रथम रिन्की जायसवाल द्वितीय, क्रिकेट बाल थ्रो में पूजा वर्मा प्रथम, कविता वर्मा द्वितीय, ऊंची कूद में सीमा राजभर प्रथम, इन्द्रावती प्रजापति को द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पंकज कुमार, प्राचार्य प्रो0 शेफाली सिंह, डा0 राजेश कुमार, डा0 अरविन्द कुमार वर्मा, डा0 सीमा यादव, डा0 मनोज गुप्ता, महेन्द्र यादव, डा0 श्रद्धा, डा0 पूनम मौर्या, रवीन्द्र वर्मा, डा0 महेन्द्र प्रकाश, एके गौतम आदि लोग मौजूद रहे।
नवप्रवेशित विद्यार्थियों का प्रेरक सत्र आयोजित
अम्बेडकरनगर। रमाबाई पीजी कालेज के अंतर्गत संचालित इग्नू अध्ययन केन्द्र के जनवरी 2017 सत्र के नवप्रवेशित विद्यार्थियों के प्रेरक सत्र का आयोजन शनिवार को सम्पन्न हुआ। इस दौरान डा0 श्रवण कुमार पांडेय सहायक क्षेत्रीय निदेशक इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र वाराणसी ने मां सरस्वती के चित्र पर द्वीप प्रज्वलन कर समारोह का शुभारम्भ किया। समारोह को संबोधित करते हुए डा0 श्रवण कुमार पांडेय ने कहा कि इग्नू की स्थापना 1985 में भारत में दूर शिक्षा को प्रोत्साहित करने, आयु, क्षेत्र, धर्म और लिंग पर विचार किये बिना शिक्षा पाने के इच्छुक लोगों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा सुलभ कराने के उद्देश्य से की गयी है। इस दौरान प्रोफेसर संजू अरोड़ा ने पर्यावरण में सर्टिफिकेट कोर्स में रोजगारपरकता तथा प्रोफेसर पूनम मौर्य ने भोजन एवं पोषण में सर्टिफिकेट कोर्स में रोजगारपरकता विषय पर विस्तृत रूप से जानकारी दी। इस दौरान रवीन्द्र कुमार वर्मा समन्वयक इग्नू रेगुलर स्टडी सेंटर रमाबाई राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में इग्नू अध्ययन के बारे में भी जानकारी दी।
दुर्घटना में महिला की मौत
आलापुर, अम्बेडकरनगर। मंदिर से पूजाकर पुत्र के साथ बाइक से वापस घर लौट रही महिला की बाइक से गिरनें से गंभीर चोटें आई और ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के नरियाँव बाजार में  आलापुर थाना क्षेत्र के शेखपुर मलपुरा निवासिनी 45 वर्षीय ऊषा पत्नी श्रीगोविंद शुक्रवार की शाम नसीरपुर स्थित भुजहिया माता मंदिर में दर्शन पूजन के लिए गई हुई थी वापस पुत्र के साथ बाइक पर लौट रही थी व नरियांव कस्बे में पहुंची थी कि अचानक उन्हें चक्कर आ गया और वह बाइक से गिर पड़ी जिससे उनके सिर में गंभीर चोट आई। स्थानीय लोगों  की मदद से महिला को अस्पताल भिजवाया गया जहां ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।
फाइनल जीती सया ने जिलाधिकारी एकादश को भी हराया
अम्बेडकरनगर। मतदाता जागरूकता के तहत शनिवार को एकलव्य स्टेडियम में फाइनल मैच ग्रामोदय आश्रम पीजी कालेज सया व नवदुर्गा पीजी कालेज खसरोपुर टाण्डा के बीच खेला गया। टास जीत कर नवदुर्गा पीजी कालेज खसरोपुर टाण्डा निर्धारित 12 ओवर में आठ विकेट खोकर 66 रन बना सकी। जवाब में उतरी ग्रामोदय आश्रम पीजी कालेज सया ने 10.5 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 69 रन बनाकर मैच को छः विकेट से जीत लिया। मैनआफ द मैच का खिताब चन्द्रशील ग्रामोदय आश्रम पीजी सया को दिया गया। मैनआफ द सीरीज का खिताब सया के ही शैलेन्द्र दूवे को दिया गया। खिलाड़ियों को जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया। इसके उपरांत मतदाता सौहार्द मैच जिलाधिकारी एकादश व फाइनल की विजेता टीम के साथ खेला गया। जिलाधिकारी एकादश ने टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में 10 विकेट पर 54 रन बनाये। जवाब में उतरी ग्रामोदय आश्रम पीजी कालेज सया ने आठ ओवर मंे ही दो विकेट खोकर ही 55 रन बनाकर मैच को जीत लिया।
संक्षेप-
1. बच्चा झुलसा
अम्बेडकरनगर। सुल्तानपुर जिले के अखण्डनगर थानान्तर्गत अलीपुर निवासी मोहम्मद शफीक (पांच) पुत्र बुद्धू शनिवार की सुबह अपने घर पर अज्ञात कारणों से आग की चपेट में आ जाने से गंभीर रूप से झुलस गया। परिजनों द्वारा उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।
2. आरोपी गिरफ्तार
अम्बेडकरनगर। थाना अलीगंज में शनिवार को वांछित अभियुक्त आषीश चैधरी पुत्र रामदास चैधरी निवासी ग्राम अईबिया थाना लालगंज जनपद बस्ती को उपनिरीक्षक जयप्रकाष यादव द्वारा गिरफ्तार किया गया।
3. 27 को अवकाश घोषित
अम्बेडकरनगर। विधानसभा चुनाव में मतदान के दिन 27 फरवरी को जिला निर्वाचन अधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कर्मचारियों को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। जिले में अवस्थित 277-कटेहरी, 278-टाण्डा, 279-आलापुर, 280-जलालपुर तथा 281-अकबरपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान दिवस पर जिले में अवकाश घोषित किया जाता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *