रामपुर (बिलासपुर) के प्रमुख समाचार – जाने क्यों भड़के नगरवासी

पिकअप से पांच मवेशी बरामद
बिलासपुर।
वध के लिए ले जाए जा रहे पांच मवेशियों को पुलिस ने एक पिकअप वाहन से बरामद किए है।वाहन चालक और वाहन के केबिन में बैठा पशु तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हो गए।मामले में दो अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार सवेरे दिल्ली-नैनीताल हाईवे पर एक पिकअप वाहन में ठूंसे हुए पांच मवेशी बरामद किए।

पिकअप का चालक व उसमें बैठा पशु तस्कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए।पुलिस ने वाहन को अपने कब्जे में कर उसे सीज कर दिया है।बरामद मवेशियों को चिकित्सीय परीक्षण के बाद गौशाला भेज दिया है।दो अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

दो वार्डों में सफाई न होने के कारण भडके नगरवासी
पालिका प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन
बिलासपुर।
नगर पालिका परिषद के वार्ड-न.10 और 15 में पिछले दस दिनों से सफाई व्यवस्था न होने के कारण नगरवासियों के सब्र का बाध आज टूट गया जिसको लेकर उन्होंने पालिका प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर जोरदार प्रदर्शन किया।वही तत्काल सफाई व्यवस्था का आश्वासन सुनने पर किया प्रदर्शन समाप्त।शुक्रवार सवेरे करीब साढे दस बजे नगर के मोहल्ला भट्टी टोला के वार्ड-न.10 और 15 के भारी संख्या में लोग एकत्र होकर नगर पालिका पहुंचे और पालिका प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।उनका आरोप है कि दोनों वार्डों में पिछले दस दिनों से सफाई-व्यवस्था नही हो रही है।जगह-जगह कूडें के ढेर लगे हुए है।और जिससे नगर में बीमारियां फैलने की आशंका है।पालिका के कर्मचारी बस अपने घरों तक सफाई कर देते है।बाकी लोगों से पक्षपात किया जा रहा है।प्रदर्शन की सूचना से पलिका प्रशासन में हडकम्प मच गया।लेकिन प्रदर्शन के समय न ही दोनों वार्डों के सभासद और न ही ईओ व चेयरमैन मौजूद थे।जब लोगों का विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पालिका में मौजूद सफाई नायकों ने लोगों से कहा कि आये दिन सफाई कर्मियों से अभद्रता के चलते पालिकाध्यक्ष ने दोनों ही वार्डों में सफाई व्यवस्था करने से मना कर दिया है।लेकिन लोगों को आश्वासन दिया की तत्काल सफाई व्यवस्था करा दी जाएगी।प्रदर्शन करने वालों में नसीम खां,शाजेब खां,रिजवान खां,अफजाल मियां,समी खां,मुनाजिर खां,राऊफ खां,मोहसिन खां,बबलू खां,नासीम खां,बाबू खां,सलमान,नदीम खां,शैजी खां आदि लोग मौजूद रहे।
तीन दिवसीय रोवर्स -रेजर्स शिविर का शुभारम्भ
बिलासपुर क्षेत्र के ग्राम कुआखेडा स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविघालय में शुक्रवार को तीन दिवसीय  रोवर्स-रेजर्स शिविर के दूसरे महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ० सुनीता शर्मा ने झण्डे का आरोहण कर सलामी दी । जिला संगठन कमिश्नर नरवन्त कौर ने रोवर्स -रेजर्स को गांठे बाधना ,और टेंट लगाना सिखाया । जिला प्रशिक्षक प्रेमपाल सिंह ने तालियों,के विभिन्न प्रकार,सीटियों तथा प्रयुक्त होने वाले चिहनो के बारे में विस्तार से जानकारी दी । आयोजित संगोष्ठी में विचार रखते हुये  प्राचार्या डॉ० सुनीता शर्मा ने कहाँ कि शिविर में सीखे ज्ञान को  शिवरार्थियो को अपने दैनिक जीवन में प्रयोग करे ।रोवर्स प्रभारी डॉ० जगजीवन राम  एव रेजर्स प्रभारी डॉ० सरस्वती ,डॉ० अरविन्द कुमार उपाध्याय  ने अपने विचार व्यक्त किये ।शिविर में बेटी बचाओ बेटी पढाओं एव नोट बन्दी पर वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । पेन  होल्डर एव अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया ।  प्राध्यापकों में डॉ०बी नाज,डॉ० नीलिमा सिह, डॉ०। विजय कुमार  तिवारी,डॉ० हेमन्त,डॉ० अवतार दीक्षित ,डॉ० शिव ओम शर्मा ,आदि रहें ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *