नवागत डीआईजी उदयशंकर ने संभाला कार्यभार, कहा करायेंगे स्वतंत्र, निष्पक्ष व निर्भीक चुनाव

यशपाल सिंह

आज़मगढ़ : चुनाव के बीच आजमगढ़ रेंज में भेजे गए नवागत डीआईजी उदय शंकर जायसवाल ने बुधवार को परिक्षेत्र की कमान अपने हाथों में ले ली। मूलरुप से जौनपुर के रहने वाले डीआईजी 1982 बैच के पीपीएस व 2002 बैच के आईपीएस अफसर हैं। बांदा, गोंडा व मैनपुरी जिले में वह एसपी के रूप में काम कर चुके हैं। इससे पूर्व मानिंदों की सुरक्षा सिक्योरिटी हेडक्वार्टर से सुनिश्चित कर चुके डीआईजी से अनुभव से आजमगढ़ परिक्षेत्र लाभान्वित हो सकेगा।

कार्यभार संभालने के बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता परिक्षेत्र में चुनावों को सकुशल संपन्न कराना है। निष्पक्ष, निर्भीक व स्वतंत्र चुनाव संपन्न कराने के लिए वह पुलिस टीमों को गाँव में भेजेंगे। मतदाताओं को सुरक्षा का एहसास कराते हुए मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने कहा कि क्राइम कण्ट्रोल व गुण्डा गर्दी पर रोक लगाने के साथ लॉ एण्ड आर्डर की व्यवस्था को बेहतर बनाने का वह प्रयास करेंगे। 24 घंटे मोबाइल पर रहेंगे और किसी भी सूचना पर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। कहा कि रेंज के तीनों जनपद आजमगढ़, मऊ व बलिया के अधिकारियों व सीमावर्ती जनपदों के अधिकारियों में कार्रवाई को लेकर समन्वय बढ़ाया जाएगा. आचार संहिता को लेकर कड़ी कार्रवाई हो रही है और अब तक 300 मुकदमे दर्ज कर दिए गये हैं और नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *