पी०एच०सी० पर प्रसव के लिए आई महिला को नहीं मिला इमरजेंसी स्टाफ

(मुख्य चिकित्सा अधिकारी शाहजहांपुर ने स्टाफ को लगाई फटकार)

इमरान सागर 

खुदागंज:-नगर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसव के लिए आई महिला को स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार के चलते उपस्थित रहने वाला इमरजेंसी स्टाफ ना मिलने पर उसे काफी दिक्कत का सामना उठाना पड़ा! प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर इमरजेंसी स्टॉप अनुपस्थित पाए जाने पर एंव अपनी पुत्रवधू को दिक्कत का सामना करते देख ससुर ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी शाहजहांपुर को फोन कर स्वास्थ्य केंद्र पर किसी भी प्रकार का कोई कर्मचारी ना होने की जानकारी दी!

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के प्राथर्मिक स्वास्थ्य केन्द्र पर प्रसव के लिए आई महिला को इतबार होने के कारण इमनजेंसी स्टाफ भी नही मिला जिसके कारण महिला को बड़ी कठ्नाई होने लगी और उसकी हालत बिगड़ने लगी! पुत्र बधु की बिगड़ती हालत और अस्पताल में नदारद स्टाफ के कारण ससुर भगवान दास ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी शाहजहांपुर को उनके सरकारी सम्पर्क नम्बर पर अवगत कराया! मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने मामले को समझते हुए गंभीरता का परिचय दिया और तत्काल स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉक्टर मुस्ताक अली को फोन कर कड़ी डांट फटकार लगाई एवं उनसे इमरजेंसी स्टार्ट होने ना होने के संबंध में जानकारी ली! मुख्य चिकित्सा अधिकारी की फटकार लगते ही स्थानी प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मुस्ताक अली ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुदागंज की तरफ अपना रुख करते हुए वहां की जानकारी ली और स्टाफ को फटकार लगाई, उसके पश्चात ही महिला को फार्मासिस्ट श्यामदेव एवं नर्स मीना कुमारी द्वारा उचित इलाज दिया गया! बताते चले कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर यह कोई पहली बार नहीं हुआ है यहां पर आए दिन अस्पताल कर्मचारियों द्वारा इस प्रकार की लापरवाही चर्चा का बड़ा विषय बनी रहती है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *