दूसरे दिन भी जारी रहा मतदान कर्मियो का प्रशिक्षण प्रभारी सीडीओ ने पूछे सवाल

अम्बेडकरनगर। आगामी विधानसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम को दिया जा रहा प्रशिक्षण बुधवार को राजकीय इंजीनियरिंग कालेज में दूसरे दिन भी जारी रहा। बुधवार को 12 सौ मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रभारी मतदान कार्मिक अधिकारी मथुरा प्रसाद मिश्रा प्रशिक्षण स्थल पर रह कर लगातार भ्रमण करते रहे।

प्रशिक्षण 12 कमरों में दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान मौजूद सभी पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम को कंट्रोल यूनिट के बारे में प्रशिक्षक विनोद कुमार ने जानकारी दी। पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम को चुनाव के दौरान कोई परेशानी न आये इसके लिए उन्हे प्रशिक्षण दिलाया जा रहा है। प्रशिक्षण में ईवीएम व दो विधानसभा अकबरपुर व टाण्डा में बीवी पैड मशीन के बारीकियों के बारे में अवगत कराया गया। मास्ट टेªनरों द्वारा दिये जा रहे प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न कमरों में पहुंचे मतदान कार्मिक अधिकारी मथुरा प्रसाद मिश्रा ने पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम से उन्हे जो बताया गया, उसके विषय में उन्होने पूछा। पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम द्वारा दिये गये जवाब से मतदान कार्मिक अधिकारी संतुष्ट दिखे। इसके अलावां उन्हे ईवीएम को सील करना, पावर के बटन को आफ करना और पोलिंग एजेंटो के क्या कर्तव्य है इसके विषय में अवगत कराया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *