बेटी की हत्याकर मां को किया घायल, आरोपी गिरफ्तार

आफताब फारुकी 
इलाहाबाद। नगर के धूमनगंज थानान्तर्गत मुण्डेरा मंडी मोहल्ले में शुक्रवार की सुबह शौंच के लिए गई बालिका की एक सिरफिरे युवक ने हत्या कर दी और उसे बचाने पहुॅंची उसकी मॉं को चाकू से घायल कर फरार हो गया। सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने हत्यारोपी व उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या में शामिल चाकू भी बरामद कर लिया है। हमले में घायल महिला को उपचार के लिए स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में दाखिल कराया गया है। 

उक्त थाना क्षेत्र के मुण्डेरा मण्डी निवासी सुरेश पाल विक्रम चलाकर पत्नी सुनीता पाल 40वर्ष एवं तीन बेटियों और एक बेटे का किसी तरह भरण-पोषण करता है। शुक्रवार की सुबह लगभग पांच बजे सुरेश विक्रम लेकर निकल गया। उसकी सबसे छोटी बेटी मुश्कान 13वर्ष लगभग छह बजे मॉं को बताकर निकली की शौंच के लिए जा रही हॅू। कुछ देरबाद उसके पास कुछ लोग भागते हुए पहुॅंचे और बताया कि उसकी बेटी से पड़ोस के रहने वाला विजय पासी उर्फ मृदुल बेटी के साथ जबरजस्ती कर रहा है। यह सुनते ही वह अपनी बेटी की आबरू बचाने के लिए भागकर मुण्डेरा के पास स्थित तालाब पर पहुॅंची। जहॉं आरोपी युवक उसे देखते ही मुश्कान पर लगातार चाकू से हमला करने लगा। वह बेटी की जान बचाने के लिए आगे बढ़ी तो उक्त आरोपी ने उस पर भी हमला कर दिया। आस-पास के लाग कुछ कर पाते, इस बीच आरोपी वहॉं से भाग निकला। घटना की सूचना पड़ोसियों ने पुलिस व परिजनों को दी। यह खबर मिलते ही सुरेश तत्काल घर पहुॅंचा तो पता चला कि पुलिस दोनों को लेकर उपचार के लिए स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय गई। वह जबतक अस्पताल पहुॅंचता इस बीच बेटी की मौत हो गई। पुलिस ने बच्ची के शव को चीरघर भेज दिया और उसकी पत्नी सुनीता पाल का उपचार शुरू कर दिया। उधर आक्रोशित होकर आस-पास के लोगों नें आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को चक्का जाम करके हंगामा करने लगे। हालांकि सनसनी खेज वारदात की सूचना पर आलाधिकारी मौके पर पहुॅंचे। आक्रोशितों ने इस दौरान कुछ वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि किसी तरह पुलिस के अधिकारियों ने जाम समाप्त कराया। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके मामले की जॉंच शुरू कर दिया और अतिशीघ्र ही हत्या करने वाले आरोपी विजय पासी के भाई को हिराशत में लेकर पूंछताछ शुरू कर दी है और हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया है। पुलिस हत्या की वजह आश्नाई से जुड़ा है। युवक युवती से जबरजस्ती करना चाह था, जिसका उसने विरोध किया तो उसकी हत्या कर दी और उसे बचाने के लिए पहुॅंची उसकी मॉं को चाकू से कई वार करके घायल करने के बाद भाग निकला था। लेकिन उसके भाई को हिराशत में लेकर पूंछताछ की जा रही है।                        

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *