यमुना में कूदे लखनऊ के छात्र का शव बरामद, प्रेमिका की हालत नाजुक

मो आफताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। यमुना नदी में रविवार की रात कूदकर आत्महत्या करने वाले लखनऊ के छात्र का शव सोमवार को पुलिस ने खोज निकाला। जबकि उसकी प्रेमिका का उपचार स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में चल रहा है। नैनी पुलिस ने सोमवार की शाम मृत बीएड के छात्र के शव का पंचनामा करके अन्त्य परीक्षण के लिए पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। उल्लेखनीय है कि शहर के कीडगंज थाना क्षेत्र में स्थित नये यमुना पुल से रविवार की रात नदी में एक प्रेमी युगल आत्महत्या की कोशिश में कूद गया। हालांकि प्रेमिका को बचा लिया गया और उसे उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। उपचार के दौरान होश में आने के बाद युवती ने अपना नाम पता बताया और फोन नम्बर बताया। 

बतादें कि मृतक लखनऊ शहर के गोमती नगर थाना क्षेत्र के विनीत खण्ड निवासी वैभवश्रीपाल 26वर्ष पुत्र मोतीलाल बीएड द्वितीय वर्ष का छात्र था। वह चार भाइयों में छोटा और उसके चार बहने है। वैभवश्रीपाल का कालेज में ही पढ़ने वाली बीएड छात्रा नीलू 28वर्ष पुत्री दिनेश कुमार यादव निवासी जियामऊ हजरतगंज लखनऊ से विगत कुछ दिनों प्रेम हो गया और दोनों एक साथ जीने मरने की कस्मे खा चुके थे। लेकिन यह रिस्ता परिवार को मन्जूर नही ंथा। बताया जा रहा है कि वैभवश्रीपाल व नीलू घर से छह दिन पहले यह बताकर निकले की कालेज से राजस्थान के लिए टूर जा रहा है। जिसमें वह शामिल होने के लिए जा रहे है।  राजस्थान से टूर दो मार्च को वापस आना था। लेकिन वैभव ने अपने घर फोन करके बताया कि टूर का समय बढ़ गया है। 
वैभवश्रीपाल व नीलू दोनों एक साथ इलाहाबाद शहर पहुॅंचे और यहॉं नये यमुना पुल पर पहुॅंचे और रविवार की रात अचानक एक साथ पुल में छलांग लगा दिया। हालांकि इस दौरान वहॉं मौजूद सुरक्षा कर्मियों के शोर मचाने  पर गोताखोरों व नाविक युवती को बचाने में कामयाब हो गये लेकिन उसका प्रेमी गहरे जल में समा गया। सूचना पर पहुॅंची पुलिस नीलू को उपचार के लिए स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में दाखिल कराया। जहॉं होश में आने के बाद युवती ने अपने भाई का नम्बर दिया। पुलिस ने रात में नीलू के परिजनों से सम्पर्क किया तो युवक के परिजनों का नम्बर नीलू के भाई ने वैभव के भाई का नम्बर दिया। पुलिस मृतक के भाई मुकुल आरक्षीपाल को खबर दी। खबर मिलते ही मृत छात्र वैभवश्रीपाल के परिजन रात में ही यहॉं पहुॅंचे। नैनी पुलिस एवं कीडगंज पुलिस ने सोमवार की सुबह से जलपुलिस एवं गोताखोरों के सहयोग से उसकी खोजबीन शुरू कर दिया। सोमवार दोपहर बाद उसका शव खोज लिया गया। नैनी पुलिस ने शव का पंचनामा करके एन.एच.आई की एम्बूलेंस के पाइलेट अरविन्द कुमार यादव के सहयोग से शव को चीरघर भेज दिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *