राजस्थान हाईकोर्ट का बड़ा सुझाव: कहा,गाय घोषित हो राष्ट्रिय पशु और गौवध पर मिले उम्रकैद की सज़ा

मनोज गोयल (मण्डल प्रभारी)
गर्मियां भले ही कितनी चरम पर हो लेकिन देशभर में ‘गाय’ को लेकर जो गहमा गहमी है ,वो सब पर भारी पड़ रही है। गाय को लेकर रोज नेताओं के नए नए बयान आते रहते हैं और चर्चा में भी रहते हैं लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग है।क्योंकि इस बार बयान किसी नेता या अभिनेता की तरफ से नहीँ बल्कि राजस्थान हाई कोर्ट की तरफ से आया है।

जी हां। गाय पर मचे बवाल के बीच राजस्थान हाई कोर्ट ने गाय को राष्ट्रीय पशु बनाने का सुझाव दिया है।साथ ही कोर्ट ने गोवध पर सज़ा को बढ़ाकर उम्रकैद कर देने का भी सुझाव दिया है।बता दें कि,राजस्‍थान हाई कोर्ट ने हिंगोनिया गोशाला मसले पर फैसला सुनाते हुए सरकार को ये सुझाव दिए हैं।

जानिये हिंगोनिया गोशाला मसले के बारे में:
गौरतलब है कि,जयपुर के पास मौजूद हिंगोनिया गोशाला के खराब रखरखाव को लेकर एक याचिका दायर की गई थी. इस याचिका में गोशाला की खस्ता हालत पर सवाल उठाए गए थे और इसी हिंगोनिया गोशाला मामले पर सुनवाई करते हुए राजस्थान हाईकोर्ट ने ये टिप्पणी की है.
इसके अलावा अभी कुछ दिन पहले केरल बीजेपी अध्यक्ष राजशेखरन ने गाय काटे जाने का वीडियो अप्लोड किया था,जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और केरल में कथित कांग्रेस कार्यकर्ताओं के गाय काटे जाने के इस वायरल वीडियो पर जमकर बवाल भी मचा हुआ है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *