रिचा यादव ने जीते चार खिताब

कनिष्क गुप्ता 

इलाहाबाद : अमिताभ बच्चन स्पो‌र्ट्स काम्पलेक्स (म्योहाल) में खेली गई शिव दास गुलाटी जिला स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में रिचा यादव ने अलग-अलग वर्ग में चार खिताब जीते। अंडर-19 एकल-युगल, महिला एकल-युगल की ट्राफी पर अपना नाम लिखा। संपदा केसरवानी ने तीन, आकाश तिवारी, कार्तिकेय शाश्वत, एलिजा बेंथनी ने ने दो-दो खिताब पर कब्जा जमाया। जिलाधिकारी सुहास एलवाइ ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत करके उनकी हौसलाअफजाई की।

अंडर-13 के बालक वर्ग के एकल के फाइनल में आकाश तिवारी ने शोभित पांडेय को 30-22, इसी वर्ग के युगल के फाइनल में आकाश और वंश की जोड़ी ने अभिषेक-कृषांग की जोड़ी को 30-23 से, अंडर-15 के एकल के फाइनल में कार्तिकेय शाश्वत ने अंबर गुप्ता को 30-22, इसी वर्ग के युगल के फाइनल में कार्तिकेय-आदर्श की जोड़ी ने विनायक-अमर को 30-29, अंडर-17 के एकल के फाइनल में साहिल कुमार ने अनिकेत पांडेय को 30-26, इसी वर्ग के युगल के फाइनल में ओम प्रकाश-वीरेंद्र कुमार की जोड़ी ने अनिकेत-कार्तिकेय की जोड़ी को 30-29 से, अंडर-19 के एकल के फाइनल में ओम प्रकाश राना ने अनिकेत पांडेय को 30-29, युगल के फाइनल में अनुभव-समरेंद्र की जोड़ी ने साहिल कुमार-अंजनीश की जोड़ी को 30-14 से हराया।

पुरुष एकल के फाइनल में महेंद्र कुमार ने वाजिद अली को 30-22 से, युगल के फाइनल में महेंद्र कुमार-ऋषभ गुप्ता की जोड़ी ने सुमित तोमर-वाजिद अली की जोड़ी को 30-22, अंडर-13 के बालिका वर्ग के एकल के फाइनल में एलीजा बेथनी ने पायल यादव को 30-25, इसी वर्ग के युगल के फाइनल में आरुषि-वैष्णवी की जोड़ी ने एलिजा-पायल की जोड़ी को 30-25, अंडर-15 के एकल के फाइनल में संपदा केसरवानी ने एजिला को 30-15, इसी वर्ग के युगल के फाइनल में एलिजा-पलक की जोड़ी ने संपदा-आकांक्षा को 30-29 से, अंडर-17 के एकल के फाइनल में संपदा केसरवानी ने आकांक्षा तिवारी को 30-12 से, युगल के फाइनल में संपदा-अन्नया पटेल की जोड़ी ने अंतरी शर्मा-आकांक्षा को 30-22, अंडर-19 के एकल के फाइनल में रिचा यादव ने साइना अख्तर को 30-12, युगल के फाइनल में रिचा यादव-साइना की जोड़ी ने देविश-प्रिया की जोड़ी को 30-16, महिला एकल के फाइनल में रिचा यादव ने साइना को 30-27, महिला युगल के फाइनल में रिचा यादव-साइन की जोड़ी ने देविका-प्रिया की जोड़ी ने 30-19 से पराजित करके खिताब जीता।

समापन समारोह के दौरान जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सतपाल गुलाटी, उपाध्यक्ष संजीव अग्रवाल, पूनम गुलाटी, अपर नगर आयुक्त ऋतु सुहास, म्योहाल प्रभारी अधिकारी संजय शर्मा, एसोसिएशन के सचिव प्रदीप कुमार तिवारी, अनिल अग्रवाल, अपर्णा पांडेय आदि मौजूद रहीं। कार्यक्रम का संचालन श्रुति शर्मा ने किया

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *