जाने कैसा होगा आपका यह सोमवार – 23 जुलाई का राशिफल का पंचांग

सोमवार, जुलाई २३, २०१८ का पञ्चाङ्ग
सूर्योदय: ०५:५३ सूर्यास्त: १९:१३
हिन्दु सूर्योदय: ०५:५७ हिन्दु सूर्यास्त: १९:०९
चन्द्रोदय: १५:३९ चन्द्रास्त: २६:५५+ सूर्य राशि: कर्क चन्द्र राशि: वृश्चिक
सूर्य नक्षत्र: पुष्य द्रिक अयन: दक्षिणायण द्रिक ऋतु: वर्षा वैदिक अयन: दक्षिणायण वैदिक ऋतु: ग्रीष्म
हिन्दु लूनर
दिनांक शक सम्वत: १९४० विलम्बी
चन्द्रमास: आषाढ़ – अमांत विक्रम सम्वत: २०७५ विरोधकृत् आषाढ़ – पूर्णिमांत
गुजराती सम्वत: २०७४ पक्ष: शुक्ल पक्ष तिथि: एकादशी – १६:२३ तक नक्षत्र,
योग तथा करण नक्षत्र:
अनुराधा – १२:५४ तक योग: शुक्ल – ०७:२९ तक प्रथम करण: विष्टि – १६:२३ तक द्वितीय करण: बव – २९:२२+ तक
अशुभ समय
दूमुहूर्त: १२:५९ – १३:५२ वर्ज्य: १९:०६ – २०:५२ १५:३८ – १६:३०
राहुकाल: ०७:३६ – ०९:१५ गुलिक काल: १४:१२ – १५:५१ यमगण्ड: १०:५४ – १२:३३
शुभ समय
अभिजीत मुहूर्त: १२:०६ – १२:५९ अमृत काल: २९:४४+ – ३१:३०+

ज्योतिष परामर्श के लिए संपर्क करें रघुनाथ प्रसाद शास्त्री से 9473 655000 पर रात्रि 10 बजे से 12 बजे तक निःशुल्क

मेष- आज आपको घरेलू कलह से परेशान होना पड़ सकता है। लोहे से संबंधित ज्यादा धन लगाकर कुछ खरीदने का इरादा हो तो बदल दीजिए नहीं तो बड़े नुकसान का सामना करना पड़ सकता है दिन सामान्य फलदाई कहा जा सकता है।

बृषभ- आज अपने क्रोध के कारण अपना बड़ा नुकसान आप कर सकते हैं। किसी महिला से भिड़ना आपके लिए समस्या का कारण बन सकता है। अपना पॉकेट संभाल के रखे धन चोरी जा सकता या व्यर्थ में खर्च हो सकता है।

मिथुन- आज आपके घर में खुशी का माहौल रहेगा धन खर्च होने का योग है। परंतु बेकार में नहीं ।धार्मिक कार्यों के पीछे आपको व्यस्त रहना पड़ सकता है। मां लक्ष्मी की कृपा आज आपके ऊपर रहेगी रुका हुआ धन वापस मिल सकता है।

कर्क- आज आप किसी धार्मिक कार्य में शामिल होंगे और लंबी यात्रा भी करनी पड़ सकती है। व्यवसाई वर्ग के लिए आज का दिन व्यापार में घाटे का हो सकता है। नौकरी पेशे वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन मेहनत और व्यस्तता से भरा रहेगा

सिंह- काफी दिनों से सोचे हुए कार्यों में आज किसी महिला मित्र के सहयोग से सफलता प्राप्त होगी। दक्षिण दिशा की यात्रा आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकती है ।सोच समझकर करें धन खर्च के योग हैं।

कन्या- आज विद्यार्थी वर्ग के लिए विद्या अध्ययन में सरलता रहेगी शिक्षक सहयोग करेंगे। आज कोई नया कार्य करने का इरादा हो तो अपना इरादा पक्का बनाए रखें कुछ समय में आपका कार्य सफल अवश्य होगा ।लापरवाही को त्याग दें।

तुला- आज दौड़-भाग और मेहनत का दिन कहा जा सकता है। काफी समय से सोचे हुए कार्यो में सफलता मिलने के योग दिखना शुरू हो जाएंगे। महिला वर्ग के लिए आज का दिन घरेलू कलह में बीत सकता है। पूर्व दिशा की यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी अपना पाकेट संभाल के रखे चोरी हो सकता है।

वृश्चिक- आज मनगढ़ंत योजनाओं से बच्चे । की गई लापरवाही आपके लिए बड़ी समस्या पैदा कर सकती हैं। किसान वर्ग के लिए आज का दिन कठिन मेहनत और धूप में बीतेगा धन लाभ के अवसर कम मात्रा में ही दिख रहे हैं।

धनु- आज कोई भी कार्य बहुत ही सोच समझकर करें हानिकारक दिन साबित हो सकता है। आपके घर में वृद्ध व्यक्तियों के ऊपर पैसा खर्च होने का योग बन रहा है। पशुओं से सावधानी बनाए रखें खासतौर से उत्तर दिशा की यात्रा से परहेज रखें बेहतर होगा।

मकर- आज अपनी संतानों पर नियंत्रण रखें किसी से विवाद की संभावना है। धार्मिक स्थल पर जाने का सौभाग्य प्राप्त हो सकता है । फंसा हुआ धन मिलने के योग हैं। अपने स्वास्थ्य का पूरी तरह से ध्यान रखें दिन मध्यम फलदाई कहा जा सकता है।

कुम्भ- आज पड़ोसियों से भिड़ना ठीक नहीं है। क्योंकि पड़ोसी प्रबल है। अचानक लंबी यात्रा का प्लान बन सकता है । किसी महिला मित्र से मिलकर प्रसन्नता अनुभव करेंगे। न चाहते हुए भी अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है।

मीन- आज का दिन आपके लिए विशेष महत्वपूर्ण दिन कहा जा सकता है। काफी समय से फंसा हुआ धन वापस मिल सकता है। या भूमि ,भवन, वाहन का लाभ प्राप्त हो सकता है । यहां तक आपको पड़ा हुआ धन भी मिल सकता है। धार्मिक कार्यों में रुचि रखना हितकर होगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *