शर्मनाक : प्रेम प्रसंग में बाधक पति को पत्नी ने ही उतारा मौत के घाट

रॉबिन कपूर

फर्रुखाबाद : जिस देश में पत्नी के लिये पति परमेश्वर का स्वरूप माना जाता हो और और उस पति के लिये पत्नी सात जन्मों के बंधन की वचन निभाते हुए उपवास भी रखती है। लेकिन जब वही बंधन जब इस कलयुग में शर्मसार हो जाये तो सोचिये कितनी ठेस पहुंचती है रिश्तों के इस बंधन पर ..इस पूरी बात का उदाहरण देखने को मिला फर्रूखाबाद जिले में जहां पर बीती 8 नबम्वर की रात ससुराल में आये युवक की उसकी पत्नी ने ही ईंटों से कुचलकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद शातिर पत्नी ने ही नाटकीय ढंग से पुलिस को अपने पति की हत्या के मुकदमे के लिये तहरीर भी सौंपी । पुलिस ने मौके पर पंहुचकर जाँच पड़ताल की । घटना की तफ्तीश जब गहराई से गयी और पत्नी से सख्त तरह पूछताछ की तो पुलिस की जाँच में शातिर पत्नी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए हत्या किये जाने की पुष्टि की। पुलिस ने पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया।

थाना शमसाबाद क्षेत्र के ग्राम किसरोली निवासी 40 वर्षीय रनवीर सिंह राजपूत पुत्र दाताराम का विवाह वर्ष 2002 में थाना मऊदरवाजा क्षेत्र के ग्राम गुतासी निवासी दयाराम की पुत्री किरन उर्फ़ नन्ही देवी के साथ हुआ था। विवाह के बाद से रनवीर सिंह अपनी ससुराल में ही रह रहा था। वह पत्नी किरन को मायके में छोड़ गुजरात के अहमदाबाद में सब्जी बेचने के कार्य करता था। मायके में उसकी पत्नी किरन, उसका 17 वर्षीय पुत्र दीपक,14 वर्षीय पुत्री पूजा आदि रह रही थी।

1 नबम्वर को वह गुजरात से ससुराल आ गया था। घटना की रात रनवीर दीपावली की पूजा करने के बाद घर से मना करने के बाद भी जुआ खेलने चला गया। पत्नी किरन छत पर सो रही थी। सुबह रनवीर की लाश खून से लहुलुहान मुंह के बल पड़ी थी। उसकी ईंटो से कुचलकर हत्या कर दी गयी थी। घटना के बाद से ही पुलिस की शक की सुई कई बार मृतक रनवीर की पत्नी किरन पर ही ठहर रही थी। लेकिन किरन के शातिर अंदाज भी पुलिस को कहीं गुमराह कर रहा था। आखिर में पुलिस ने जब किरन से पूछताछ की तो वो टूट गयी। किरन ने पुलिस को बताया उसका राहुल निवासी भिंड के साथ प्रेम सम्बन्ध चल रहा था। पति इसके लिये राजी नही था। किरन पति के साथ रहना नही चाहती थी। दीवाली की रात रनवीर जुआ खेलकर आया तो उसने पत्नी किरन से शारीरिक सम्बन्ध बनाने का प्रयास किया। जिससे खफा होकर किरन ने ईंट से पीट-पीट कर पति की हत्या कर दी।

घटना के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने पुलिस लाइन में बताया की महिला किरन को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसको जेल भेजा जा रहा है। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल की गयी ईटों भी बरामद कर ली है। स्वाट टीम प्रभारी कुलदीप दीक्षित, मऊदरवाजा थानाध्यक्ष दधिवल तिवारी आदि ने घटना का खुलासा करने में बड़ी भूमिका निभाई।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *