मरका पुलिस ने अवैध शराब फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, शराब व बनाने के उपकरण के साथ एक गिरफ्तार

प्रत्युष मिश्रा

बांदा। अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए मरका पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से अवैध शराब तथा बनाने के उपकरण भी बरामद हुए। इसी प्रकार अन्य दो अभियुक्त भी अवैध शराब के साथ पकडे़ गये। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने अभियुक्तों को जेल भेज दिया है।

पुलिस अधीक्षक गणेश साहा के निर्देशन में अवैध शराब एवं अवैध शराब कारोबारियों पर अंकुश लगाये जाने हेतु जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को दिशा निर्देश निर्गत किये गये हैं । आदेश निर्देशों के क्रम में थाना मर्का पुलिस द्वारा अवैध शराब की भट्ठी बरामद करने में सफलता प्राप्त की गयी है । मुखबिर खास से मिली सूचना कि थाना मर्का क्षेत्रान्तर्गत अवैध कच्ची शराब का निर्माण किया जा रहा है ।

सूचना पर तत्काल संज्ञान लेते हुये प्रभारी निरीक्षक जाकिर हुसैन ने मय हमराही के साथ मुखबिर के बताये गये स्थान पर दबिस दी गयी तो पाया गया कि अभियुक्त मेवालाल उर्फ लम्बू पुत्र सरीजपाल निवासी खेरा थाना मर्का अपने ही घर में अवैध शराब का निर्माण कर रहा था और मौके पर पुलिस फोर्स को देखकर भागने लगा । पुलिस द्वारा अभियुक्त को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया और उसके कब्जे से 05 लीटर निर्मित कच्ची शराब महुआ सहित शराब बनाने के उपकरण बरामद किये गये ।

इसी क्रम में थाना बदौसा पुलिस द्वारा अभियुक्त भाईलाल पुत्र कल्ला केवट निवासी मटहाई क्योटन पुरवा अंश पौहार थाना बदौसा को 15 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया। बबेरू प्रभारी निरीक्षक शशि कुमार पण्डेय ने प्रेमसखा पुत्र मइयालाल निवासी पून थाना बबेरु को 10 लीटर कच्ची शराब के साथ पकड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *