कानून व्यवस्था पर आईजी जोन प्रयागराज की सर्किट हाउस में बैठक, लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए समीक्षा बैठक

प्रत्युष मिश्रा 

बांदा. आगामी होने वाले लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए आईजी जोन प्रयागराज एस.एन. सावंत द्वारा जिले के सभी थानाध्यक्षों से लेकर क्षेत्राधिकारीओं साथ में पुलिस अधीक्षक के साथ मिलकर आज सर्किट हाउस में कानून व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न करवाने के निर्देश दिए.. साथ ही जिले की पुलिस प्रशासन द्वारा कानून व्यवस्था पर चुस्त-दुरुस्त रखने व समय-समय पर चेकिंग अभियान कर कानून व्यवस्था को स्रदढ व मजबूत करने के भी निर्देश दिए हैं।

जिले के सर्किट हाउस में आज आई.जी. जोन प्रयागराज एस.एन. सावंत द्वारा सुरक्षा व्यवस्था व कानून व्यवस्था पर बल देते हुए आगामी होने वाले लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्वक संपन्न कराने के निर्देश के साथ साथ जिले के पुलिस प्रशासन द्वारा प्रभावी आचार संहिता को दृष्टिगत रखते हुए सुरक्षा पर लगातार चेकिंग अभियान चलाया जाए। साथ में संदिग्ध और अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर कड़ी निगाहें रखी जाए। साथ में मतदान सकुशल करवाने व सामाजिक समरसता व माहौल खराब करने वाले व्यक्तियों पर पर शांति भंग करने वाले व्यक्तियों पर शांति भंग की धारा 107, 16 पर पाबंद किया जाए। हर अपराधिक गतिविधियों पर कड़ी निगाहें रखी जाएं,।

आगामी होने वाले लोकसभा चुनाव पर विशेषकर एसएन सावंत द्वारा निर्देशित किया गया, कि मतदान शांति व्यवस्था, निष्पक्षता, पूर्वक करवाया जाए। साथ में संदेहास्पद लोगों पर कड़ी निगाहें रखी जाएं सुरक्षा व्यवस्था पर जिले के शस्त्र धारकों में प्रभावी आचार संहिता को देखते हुए कितने शस्त्र लाइसेंसों को जमा करवाया गया, सारा रिकॉर्ड रखा जाए और तनिक भी हीला हवाली और कानून के साथ खिलवाड़ करने पर सख्त कार्यवाही की जाए ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *