शराब कारोबारी के मैनेजर से लूट की घटना निकली झूठी, खुद उसी ने रची थी यह साजिश….

ए जावेद

वाराणसी. सोमवार 10 जून को सारंग तालाब निवासी शराब कारोबारी महेश जायसवाल के हिसाब किताब का काम देखने वाले मैनेजर आर्यन जायसवाल दिन भर का कलेक्शन लेकर बैंक जमा करने जा रहा था। उसने पुलिस को सुचना दिया कि उसके आख में मिर्ची झोक कर दो अज्ञात युवक उससे पैसो का बैग लेकर भाग गये है। मैनेजर ने घटना नक्खीघाट पुल के पास की बताई थी।

दिनदहाड़े लूट की घटना से स्थानीय पुलिस प्रशासन में हडकम्प मच गया। घटना स्थल पर स्थानीय थाना पुलिस के साथ पुलिस अधीक्षक नगर भी पहुचे थे। घटना की गंभीरता को देखते हुवे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी तथा पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन में क्राइम ब्रांच व थाना जैतपुरा पुलिस की टीम गठित कर घटना के अनावरण का आदेश दिया था।

पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन में क्राइम ब्रांच व जैतपुरा पुलिस द्वारा मैनेजर आर्यन तथा घटना स्थल के आस-पास लोगों से पूछताछ किया गया तो मामला संदिग्ध प्रतीत हुआ। इसी क्रम में मैनेजर का मेडिकल कराया गया तो उसके चेहरे या शरीर के पास कहीं भी मिर्च पावडर या किसी अन्य चीज का होना नहीं पाया गया। मैनेजर से आने जाने वाले रास्ते के बारे में पूछताछ कर रास्तों में लगे सीसी टीवी कैमरों में चेक किया गया तो पाया गया कि शराब कारोबारी घर से निकलते समय रूपयों से भरा झोला मैननेजर की गाड़ी में टंगा था। परन्तु घटना स्थल से पहले सलवानन स्कूल पर लगे सीसीटीवी कैमरे को देखा गया तो मैनेजर की गाड़ी में झोला टंगा नही दिखा।

इतना सुराग मिलने के बाद पुलिस एक्शन में आई और फिर मैनेजर से कड़ाई के साथ पूछताछ किया। पूछताछ करने पर मैनेजर आर्यन द्वारा बताया गया कि मैं सट्टा खेलता था, जिसमें मैं काफी पैसा हार गया था। जिसको देने के लिए मैंने इस घटना की साजिश रची थी और पैसे को मैंने अपने दोस्त मनीष जायसवाल निवासी अशोक नगर जो आईपीएल का सट्टा खिलाता था को दे दिया हूँ। पुलिस ने आर्यन से कथित लूट का पैसा बरामद कर लिया। तथा मु0अ0सं0- 139/19 धारा 406/419/420/182 भा0द0वि0 थाना जैतपुरा वाराणसी में पंजीकृत कर बुक कर दिया। घटना का खुलासा करने वाली टीम में क्राइम ब्रांच प्रभारी उ0नि0 विक्रम सिंह, उ0नि0 प्रदीप यादव, हे0का0 घनश्याम वर्मा, हे0क0 रामभवन, हे0का0 सुरेन्द्र मौर्या, का0 रामबाबू,  का0 कुलदीप, का0 चन्द्रसेन सिंह, का0चा0 सुनील राय, का0 विवेकमणि त्रिपाठी

प्र0नि0 जैतपुरा प्र0नि0 शशिभूषण राय, उ0नि0 दिलीप श्रीवास्तव, उ0नि0 अतुल अंजान, हे0का0 मिथिलेश सिंह, का0 गौतम प्रसाद, का0 राकेश राम शामिल थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *