माशूका को महंगे गिफ्ट देने के लिए मीटर रीडिंग के साथ करता था चेन स्नेचिंग, चढ़ा वाराणसी पुलिस के हत्थे

ए जावेद

वाराणसी। इश्क क्या कुछ नही करवा देता है। खुद की ज़िन्दगी सही तरीके से चलाने वाला बीए पास अमन वैसे तो ठेकेदार के साथ मीटर रेडिंग के काम में इतना कमा लेता था कि उसको कुछ गलत करने की ज़रूरत नही थी। मगर माशूका को महंगे गिफ्ट और ऊँचे शौक ने उसको मीटर रीडिंग के साथ चेन स्नेचर भी बना डाला।

गौरतलब हो कि छह जून को प्रेमचन्द्र नगर कॉलोनी में मीटर रीडिंग के दौरान घर में घुसकर बुजुर्ग महिला को घायल कर चेन लूटने की घटना अंजाम दिली थी। मामले की जानकारी होने के बाद लूट करने वालो की सुरागगशी में लगी पुलिस को आज सफलता हाथ लगी जब उक्त घटना को अंजाम देने वाला बीए पास अमन और उसका दोस्त पुलिस के हत्थे पड़ गे। पुलिस के अनुसार बीए पास अमन मीटर रीडिंग का कार्य करने के साथ चेन स्नेचिंग भी करता था। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि अमन ने जगतपुर पीजी कॉलेज से बीए की पढ़ाई की है और बिजली विभाग के एक ठेकेदार के साथ मीटर रीडिंग करता है। वहीं आठवीं पास अरविंद लूम चलाता है। महंगे शौक और प्रेमिकाओं के चक्कर में ये चेन स्नेचिंग करने लगे। इनके गैंग के अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है।

दोनों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने लोहता, मंडुवाडीह और कैंट क्षेत्र में चेन स्नेचिंग की कई घटनाओं को अंजाम दिया है। अमन ने बताया कि छह जून को वह प्रेमचंद नगर में मीटर रीडिंग करने गया था। वहां वृद्धा के गले में सोने की मोटी चेन देखकर गर्ल फ्रेंड को गिफ्ट करने का तय कर लिया। इसके बाद उसने अरविंद के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्ज़े से 02 सोने की चैन, 01 सोने की अगूंठी, सोने की 01 जोडी कान का झाला, 01 टीवीएस स्पोर्ट मोटर साईकिल व नगद 500 रुपया बरामद किया है। गिरफ्तार करने वाली टीम में प्र0 नि0  विजय बहादुर सिंह, उ0नि0  अशोक कुमार प्रभारी चौकी नदेसर, उ0नि0  पवन कुमार प्रभारी चौकी अर्दली बाजार, उ0नि0  अरविन्द कुमार यादव, हे0का0 धर्मदेव चौहान एन्टी क्राइम, हे0का0 प्रेम सिंह एन्टी क्राइम, का0 रामानन्द यादव, का0 संतोष साह एन्टी क्राइम, का0 दुर्गेश कुमार पाण्डेय, का0 दीपक कुमार यादव, का0 विशाल कुमार थाना कैण्ट वाराणसी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *