अल कायदा के आतंकी चीफ जवाहिरी ने जारी किया वीडियो – दिया कश्मीर को लेकर भारत को धमकी

निसार शाहीन शाह

नई दिल्ली हाल ही में एक खबर आई थी कि पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी बलों ने खैरात के नाम पर बड़ी रकम जुटाने और उसे अलकायदा के आतंकवादियों को पहुंचाने के आरोपी अंतरराष्ट्रीय गैर-सरकारी संगठन के स्थानीय प्रमुख को गिरफ्तार किया है। आतंकवाद को वित्तपोषण के आरोप में ”ह्यूमन कन्सर्न इंटरनेशनल” नामक गैर-सरकारी संगठन के स्थानीय प्रमुख अली नवाज को गिरफ्तार किया है।

इस गिरफ़्तारी के बाद अब आतंकी संगठन अल कायदा के प्रमुख आयमान अल जवाहिरी ने एक वीडियो जारी करके कश्मीर को लेकर भारत को धमकी दी है। उसने कहा है कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर की सरकार पर बिना रुके हमले करते रहना चाहिए। यह बात फाउंडेशन फॉर डिफेंस ऑफ डेमोक्रेसीज लॉन्ग वार जर्नल ने कही है। जवाहिरी ने अस शबाब द्वारा जारी “डोंट फॉरगॉट कश्मीर” नाम वाले संदेश में कश्मीर में सीमा पार से आतंकवाद के मामलों में पाकिस्तान की संलिप्तता का भी जिक्र किया है।

जर्नल के लिए लिखे लेख में थॉमस जॉस्ली ने कहा है कि अलकायदा कश्मीर में भारतीय सेनाओं के खिलाफ जिहाद छेड़ने के लिए समूह तैयार कर रहा है। सफेद कपड़े पहने जवाहिरी ने कहा है, ‘कश्मीर में मुजाहिद्दीन इस स्तर पर कम से कम भारतीय सेना और सरकार पर लगातार हमले करने को लेकर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। ताकि भारतीय अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो जाए और भारत की मैनपावर और उपकरणों को लगातार नुकसान होता रहे।’

जवाहिरी जब बोल रहा था तो जाकिर मूसा की तस्वीर स्क्रीन पर दिख रही थी, लेकिन उसने उसका कोई जिक्र नहीं किया। जाकिर मूसा को सुरक्षाबलों ने मई महीने में मार गिराया था। जाकिर मूसा अलकायदा की भारतीय इकाई का संस्थापक था। जवाहिरी ने पाकिस्तानी सेना और सरकार को  ‘अमेरिका के चापलूस’ कहा है।

अपने दायीं ओर एक राइफल और अपने बायीं ओर कुअरान के साथ, जवाहिरी ने कश्मीर पर पाकिस्तान की नीति की तुलना तालिबान और प्रवासी आतंकवादियों से की। जवाहिरी ने दावा किया, ‘पाकिस्तानी सेना और सरकार सभी मुजाहिदीन का इस्तेमाल विशेष राजनीतिक उद्देश्यों के लिए करने में दिलचस्पी रखते हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *