प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि हेतु सभी तहसीलो में आयोजित हुए कैम्प

नुरुल होदा खान

बलिया। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ पाने से वंचित किसानों के लिए शुक्रवार को जिले की सभी छह तहसीलों में आए किसानों का फार्म प्राप्त किया गया। दो दिवसीय कैंप के पहले दिन कुल 6153 किसानों ने जरूरी औपचारिकता पूरी कर फार्म भरकर दिया। सभी फॉर्म की फीडिंग भी उसी दिन करा दी गई।

सदर तहसील में डीएम भवानी सिंह खंगारौत, रसड़ा में सीडीओ बद्रीनाथ सिंह और अन्य तहसीलों में वहां के एसडीएम की देखरेख में यह कैम्प लगा। इस दौरान मौजूद लेखपालों ने किसानों का फार्म प्राप्त किया, ताकि आसानी से योजना का लाभ हर पात्र किसान को दिया जा सके। यह कैम्प आज, यानि शनिवार को भी लगेगा। छूटे किसान बैंक खाता संख्या, आधार कार्ड व खतौनी के साथ कैम्प में जाकर इसका लाभ लें।

कलेक्ट्रेट में जन सुनवाई के बाद जिलाधिकारी सदर तहसील में पहुंच गए और कैंप की कार्यवाही का निरीक्षण किया। इसी प्रकार मुख्य विकास अधिकारी बद्रीनाथ सिंह रसड़ा तहसील में आयोजित कैंप की कार्यवाही पर नजर बनाए रखे। सीडीओ ने लेखपालों को निर्देशित करते हुए कहा कि हल्के के समस्त पात्र किसानों को इस योजना का लाभ दिलाना सुनिश्चित कराएं। जिनका फार्म आज नहीं ले पाए हों, उनको सूचित करके तीन अगस्त को जरूर फार्म भरवा लें और तत्काल उसकी फीडिंग भी करना सुनिश्चित कराएं। एक भी किसान योजना का लाभ लेने से वंचित नहीं होना चाहिए।

बांसडीह में आए सबसे ज्यादा फॉर्म

सभी तहसील में लगाए गए कैंप में सबसे ज्यादा 3520 फार्म बांसडीह तहसील में आए। इसके अलावा सदर तहसील में 1012, बेल्थरारोड में 631, सिकन्दरपुर में 573, रसड़ा में 261 और बैरिया में 156 फॉर्म किसानों ने जमा किया। इसकी फीडिंग तत्काल कराने का निर्देश दिए जा चुके हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *