सर्राफा के चचेरे भाई ने ही चिपकाया था निर्माणाधीन भवन पर वह पत्र, दो हिरासत में

तरुण गौर

शहजादपुर (अम्बाला). सर्राफा व्यवसाई के निर्माणाधीन भवन पर कथित नोटिस चस्पा करने के प्रकरण को अम्बाला पुलिस ने अंततः हल कर लिया है। बताया जा रहा है कि सर्राफा व उसके बेटे को मारने की साजिश रचने में मामले में पुलिस ने सर्राफा के चाचा के लड़के समेत दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आज सोमवार अदालत में पेश किया जाएगा।

गौरतलब हो कि शहजादपुर में सर्राफा की दुकान करने वाले कुलदीप वर्मा का लोहार बाजार में स्थित निर्माणाधीन मकान है। लगभग दस दिन पहले 20 सितम्बर को काम करने आये मिस्त्री व मजदूरों को एक लकड़ी की चौखट पर एक पत्र चिपका मिला। जिसमें सर्राफा व उसके बेटे को मारने की साजिश करने वाले लोगों के नाम लिखकर सर्राफा को चौकन्ना रहने का संदेश लिखा हुआ था। काम करने वाले मिस्त्री और मजदूरों ने पत्र पढ़ने के बाद कुलदीप को सूचना दिया था। कुलदीप ने इसकी सुचना पुलिस को प्रदान किया। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कारवाई करते हुए विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी।

थाना प्रभारी शहजादपुर सुभाष कुमार ने सर्राफा कुलदीप वर्मा के चाचा के लड़के रोहित निवासी शहजादपुर व अजय निवासी पतरेहड़ी के गिफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया है कि मामले में जांच चल रही थी। जिसके बाद परतें खुलती चली गई। उन्होंने बताया कि कुलदीप के निर्माणाधीन मकान के नजदीक ही सामने वाली पंक्ति में उसके चाचा का मकान है, जिसमें सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। जब उक्त कैमरों की फुटेज खंगालने के लिए वहां गए, तो उन्होंने बताया कि घर के बाहर लगा कैमरा काम नहीं करता। जबकि घर के अंदर के कैमरे काम कर रहे थे, जिस पर उन्हें शक हुआ तो सख्ती से पूछताछ करने पर पता चला कि पत्र चिपकाने के कार्य को कुलदीप के ही चाचा के लड़के रोहित ने अंजाम दिया है।

उन्होंने बताया कि रोहित से जब पूछताछ की गई तो उसने सारे मामले का पर्दाफाश करते हुए बताया कि वह कुलदीप की तरक्की से जलता है। इसी के चलते उसने अपने जानकार पतरेहड़ी निवासी अजय को पैसे देकर उक्त पत्र लिखवाया था। थाना प्रभारी ने बताया कि रोहित पतरेहड़ी में ही सर्राफा की दुकान करता है। थाना प्रभारी ने बताया कि कुलदीप व उसके चाचा अनिल का किसी विवाद के चलते एक केस अदालत में चल रहा है। उन्होंने बताया कि रोहित के बताए अनुसार अजय को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि रोहित ने बताया कि पत्र में उसके खास जानकार लोगों का नाम जानबूझकर लिखा था ताकि उनकी और कुलदीप की दोस्ती टूट जाये।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *