शराब बिक्री रकम की लूट की घटना का महज 24 घण्टे में खुलासा, तीन लूटेरे गिरफ्तार

गौरव जैन

शहजादनगर – दिनांक 15-12-2019 को वादी रोहितास कुमार पुत्र शिवचरन निवासी ग्राम दिबियापुर थाना शाहबाद रामपुर शराब ब्रिकी का कैश-22860 रूपयों कोे बैग में लेकर अपने आफिस जा रहा था कि समय करीब 20ः00 बजे मोदी होटल के सामने पीछे से मोटर साइकिल स्पलेंडर पर सवार होकर तीन अज्ञात व्यक्ति आये और तमंचा दिखाकर उससे पैसों के बैग को छिनकर ले गये। इस सम्बंध में थाना शहजादनगर पर वादी रोहितास कुमार उपरोक्त की तहरीरी सूचना के आधार पर थाना शहजादनगर पर मु0अ0सं0-435/19 धारा 392 भादवि बनाम तीन अज्ञात व्यक्तियों पंजीकृत हुआ था।

जनपद में अपराध व अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत अरूण कुमार सिंह अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी केमरी के कुशल निर्देशन में परवेज कुमार चौहान प्रभारी निरीक्षक थाना शहजादनगर द्वारा मय पुलिस टीम के सूचना के आधार पर तीन अभियुक्तगण को नौगावं चौराहे के पास से 01 अद्द नाजायज तमंचा 315 बोर, 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर, 21000 रूपये, एक पर्चा बिक्री शराब का तथा लूट की घटना में प्रयुक्त की गयी मोटर साइकिल स्पलेंडर के साथ गिरफ्तार कर कार्यवाही की गयी।

गिरफ्तार अभियुक्तगण के नाम व पता यशवीर पुत्र सोमपाल नि0 ग्राम कल्याणपुर पट्टी, आकाश पुत्र वेदपाल नि0 ग्राम कल्याणपुर पट्टी ,मिथुन पुत्र प्रेम किशोर नि0 ग्राम कल्याणपुर पट्टी थाना शहजादनगर रामपुर है। गिरफ्तार अभियुक्त यशवीर ने बताया कि मैं कुछ दिन पहले कल्याणपुर पट्टी शराब की हट्टी पर सेल्समैन था। आकाश व मिथुन को मैं पहले से ही जानता हूं। यह दोनों भी मुझे पहले से ही जानते हैं, क्योंकि यह मेरे पास के गांव के ही रहने वाले हैं। जब मैं सेल्समैन था तो आकाश व मिथुन ने मुझे कई बार यह बात कही थी कि तुम सेल्समैन हो, शराब की बिक्री का पैसा जमा करने जाते हो, हम रास्ते में तुमसे सारा पैसा लूट लेंगे और तीनों आपस में बराबर-बराबर बाट लेगें। तुम शराब मालिक और पुलिस को लूट की झूठी घटना अपने साथ होना बता देना किंतु मैं यह कह कर मना कर देता था कि ऐसा करने से मुझ पर शक ना हो जाए और शराब ठेके का मालिक मुझे नौकरी से हटा न दें, किन्तु ठेके के मालिक ने मुझे हटाकर दूसरा सेल्समैन रख लिया। हम तीनों ने मिलकर योजना बनाई कि अब सेल्समैन बदल गया है। अब शराब की बिक्री का पैसा लूटने में कोई खतरा नहीं है।

बताया कि योजना के मुताबिक दिनांक 15-12-2019 को जब सैल्समैन कल्याणपुर हट्टी का पैसा लेकर ऑफिस जा रहा था तो समय करीब 08ः00 बजे हम तीनों ने मोटरसाइकिल स्पलेंडर से आवेर टेक करके शराब की बिक्री का पैसा लूट लिया और आज भी लूट की घटना को अंजाम देने के चक्कर में घूम रहे थे कि पुलिस ने पकड़ लिया। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में परवेज कुमार चैहान, प्रभारी निरीक्षक थाना शहजादनगर ,नवाब सिंह, हेड का0 287 देवेन्द्र सिंह, हेड का0 446 मनोज, का0 1632 शनि, का0 1454 बलवीर शामिल रहें।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *