इंटर स्टेट ओपन कराटे चैंपियनशिप 2019 पटना में मऊ के खिलाड़ियों ने लहराया परचम

आसिफ रिज़वी

मऊ. आज उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के आर० एस०क्योकुशीन कान कराटे ऑर्गनाइजेशन मऊ की टीम ने प्रशिक्षक सेंसी रामसूरत राजभर के संरक्षण पटना में हो रहे हैं इंटर स्टेट ओपन चैंपियनशिप में प्रतिभाग किया जिसमें मऊ के अरबाज खान, देवांश कुमार, साहिल , समीर, सोनू सिंह चौहान, विशाल साहनी ने इस टूर्नामेंट में प्रतिभाग कर अपने जनपद मऊ का नाम रोशन किया जिसमें हैवीवेट में अरबाज खान प्रथम मिडिलवेट में देवांश कुमार  प्रथम लाइटवेट में विशाल कुमार द्वितीय व समीर चौथे स्थान पर रहे इन्होंने इस प्रतियोगिता में स्थान हासिल कर अपने प्रशिक्षक सेंसी रामसूरत राजभर व अपने जनपद व प्रदेश का नाम रोशन किया।

प्रशिक्षक रामसूरत राजभर ने बताया कि कराटे एक खाली हाथ की कला है जिससे आप अपनी वह अपने परिवार की तथा समाज की सुरक्षा स्वयं कर सकते हैं। इससे शारीरिक मानसिक और बौद्धिक तीनों का विकास होता है मन मस्तिष्क से व्यक्ति स्वस्थ रहता है।  कराटे सीखने वाले के अंदर एक आंतरिक शक्ति जागरूक होती है जिससे उसके अंदर आत्मबल पैदा होता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *