छोटी पलिया निवासी व्यापारी ईश्वर चंद्र की किडनी का होना है ऑपरेशन, मदद के लिए आगे आ रहे हैं लोग

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी. नाम है ईश्वर चंद्र गुप्ता…! लेकिन ईश्वर ने गुप्ता जी के साथ कुछ ऐसी ज्यातिया किया कि अब सारे दरवाजे बंद होते दिख रहे हैं. लेकिन पलिया शहर के कुछ भले लोगों ने ईश्वर चंद गुप्ता के इलाज का खर्च उठाने के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे है ताकि उनका इलाज अच्छे से अच्छे हॉस्पिटल में हो पाए. इसका प्रबंध कैसे किया जाए यह सोचना शुरू कर दिया है। छोटी पलिया के रहने वाले ईश्वर चंद्र गुप्ता जी की एक किडनी खराब हो गई है।

शहर के जाने-माने डॉक्टर ए के कपूर का कहना है कि जल्द से जल्द गुप्ता जी की दो किडनीयों में से एक किडनी को हटा दिया जाए, जो कि संक्रमित हो चुकी है। लेकिन ईश्वर चंद गुप्ता से इन दिनों भगवान ही नाराज है,  ईश्वर चंद्र गुप्ता के तकरीबन सारे दरवाजे बंद कर हो गये हैं। इलाज कराते कराते सारी जमा पूंजी खत्म हो चुकी है। एक ही पुत्र है जो छोटी-मोटी नौकरी कर गुजारा चला रहा है। ईश्वर चंद गुप्ता जब ठीक थे, तब छोटा-मोटा कबाड़ का व्यापार करते थे। घरों से कबाड़ खरीद बेच कर अपना भरण-पोषण कर रहे थे। लेकिन बीमारी ने इनका मानो सब कुछ ही छीन लिया है।

पलिया शहर कि कुछ युवा व्यापारियों ने संवेदना समिति नाम की संस्था बनाई है जिसने अभी तक 20 हजार रुपए की रकम इकट्ठा कर ली है। जो भी व्यक्ति ईश्वर चंद गुप्ता जी की मदद करना चाहते हैं। वह पवन इलेक्ट्रॉनिक एचडीएफसी बैंक के पास अपनी सहयोग राशि जमा कर दें. जिससे ईश्वर चंद्र गुप्ता का इलाज समय पर शुरू हो सके। नेकी करने के लिए किसी मुहूर्त की आवश्यकता नहीं होती यदि आप समाजसेवी या गरीबों के मसीहा जैसी फीलिंग अपने मन में रखते हैं तो आइए एक कदम बढ़ाइए और ईश्वर चंद्र गुप्ता जो कि छोटी पलिया के अत्यंत गरीब व्यापारी हैं उनकी मदद करिए आपकी छोटी सी मदद ईश्वर चंद गुप्ता के परिवार के भविष्य के लिए बेहद जरूरी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *