दहेज के लालचीयो’ ने की बहु की हत्या ,मुकदमा दर्ज

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। मृतका के परिजनों ने पूजा कालोनी में रहने वाले दहेजलोभी पति समेत चार ससुरालियों के खिलाफ ट्रॉनिका सिटी थाने में बेटी की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि दहेजलोभी ससुरालिए दस लाख रुपये और बुलेट मोटरसाइकिल की मांग करते आ रहे थे। मांग पूरी नही करने पर बुधवार देर रात गले में फंदा डालकर उसकी हत्या कर दी। सूचना मिलते ही मुजफ्फरनगर इलाके में रहने वाले पीडि़त गुरूवार को पूजा कालोनी पहुंचे। घटना को देख पीडि़त थाने पहुंचे और पुलिस से कार्रवाई की मांग की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज कार्रवाई में जुट गई है।

परासौली मुजफ्फरनगर निवासी धर्मवीर सिंह ने बताया कि अपनी बेटी प्रिया उम्र 26 साल की शादी दिसंबर 2017 में लोनी की राधेश्याम पूजा कालोनी में रहने वाले शेखर पुत्र ब्रजभूषण उपाध्याय के साथ हैसियत के अनुसार दान दहेज देकर की थी। आरोप है कि शादी के बाद से दहेजलोभी ससुरालिए दहेज से खुश नही थे। वह शादी के बाद से 10 लाख रुपये और बुलेट मोटरसाइकिल के मांग करते चले आ रहे थे। जिसको लेकर बेटी के साथ मारपीट करते थे। अधिक प्रताडि़त करने पर बेटी ने मायके वालों को अपना दर्द बताया था।

जिसके बाद ससुरालियों को काफी समझाया भी था। लेकिन मांग पूरी नही करने पर उसका पति शेखर ,सास , नंद व देवर उसके मारपीट कर प्रताडि़त करते रहते थे। जब मांग पूरी नही कि तो दहेजलोभी ससुरालियों ने बुधवार देर रात बेटी के साथ मारपीट की और बेहोश होने के बाद उसके गले में फंदा डालकर उसके मौत के घाट उतार दिया। जब मृतका के परिजन पूजा कालोनी पहुंचे तो प्रिया मृत अवस्था मिली। जिसके गले में चोट के निशान थे। आरोप है कि मांग पूरी नही करने पर पति, सास, नंद व देवर ने बेटी की हत्या की है। बेटी पर 11 माह की परी नाम की एक बेटी भी है। ट्रॉनिका सिटी थाना एसएचओ रमेश चंद राणा ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर पति समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। जिसमे अभी पुष्टि नही होने पर विसरा जांच के लिये भेजा गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *