जुआ बना विवाद की एक बार फिर जड़, लेंन देन में दो पक्षों में चली गोली से दो घायल

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी। पलिया कोतवाली में उस समय हड़कम्प मच गया जब दो पक्षों में जुएं के पैसों के लेन देन के चक्कर में हुए विवाद में गोलिया चल गयीं जिसमें दोनों पक्षों के विवाद कर रहे युवक गोली का शिकार हो गये। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में दोनों युवकों को पलिया सीएचसी भेजा जहां से गंभीर हालत देखते हुए चिकत्सकों ने दोनों का प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम लगभग आठ बजे पलिया नगर के चमन चौराहा अचानक गोलियों की आवाजों से गूंज उठा। जिससे वहां दहशत फैल गयी और लोग इधर उधर भागने लगे। मिली जानकारी के अनुसार नगर के मोहल्ला बाजार प्रथम निवासी चंकी राम गुप्ता नीरज व मनोज पुत्र राम आसरे का मोहल्ला पठान के ही जुल्फीकार उर्फ भैय्या के साथ जुंए के लेन देन के चलते विवाद होने लगा और विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों में हाथा पाई की नौबत आ गयी इसी विवाद के दौरान अचानक ही किसी (अज्ञात) ने वहां फायर करनी शुरू दी जिसमें जुल्फिकार उर्फ भैय्या और संगम गुप्ता के गोली लग गयी।

फायर होते ही वहां दहशत फैल गयी। उधर घटना की जानकारी मिलते ही आनन फानन में मौके पर पहुंचे एसएचओ विद्याशंकर शुक्ल ने घायलों को सामदुयिक स्वास्थय केन्द्र भिजवाया जहां हालत को गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस मामले की तफ्तीस में जुटी हुई है। फिलहाल पुलिस ने दीनों पक्षों की दी गयी तहरीर के अनुसार दोनों पक्षों की ओर से विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस अधीक्षक पूनम ने घटना स्थल का मुआयना कर कार्यवाही करने का आवश्यक दिशा निद्रेश दिये हैं।

बारह घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस नहीं बता रही विवाद की वजह

विवाद होने के बारह घंटे बीतने के बाद भी पुलिस ने अभी तक न ही विवाद होने की वजह को बताया है और बारह घंटे बीत जाने के बाद भी न ही गोली चलाने वाले की कोई जानकारी कर पायी है बस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

आखिर कब जागेगी पलिया पुलिस

अब बड़ा सवाल यह उठता है कि जिस तरह से पलिया में चल रहे जुआ से आये दिन झगड़े फसादों की वारदाते भी बढ़ रही है पर॔तु पुलिस किसी भी तरह की कार्यवाही करने से बच रही है।

थाने में गरजी एसपी

मामले की जानकारी करने के बाद पुलिस द्वारा कोई उचित कार्यवाही न होने पर प्रभारी निरिक्षक को जमकर फटकार लगाई। साथ ही नगर में हो रहे जुआंघरों पर छापा मारी कर जुआरियों को पकड़ने की बात कही और साथ ही घटना में सम्मलित लोगों को सुबह तक पकड़ने का अल्टीमेटम दिया है। साथ ही पलिया कोतवाली में पहुंचकर एसपी ने पत्रकारों से एक वार्ता भी की जिसमें उन्होने पत्रकारों से कई मुद्दों पर चर्चा की और कई जगहों पर हो रहें अपरोधों पर अकुंश लगाने के लिये भी पत्रकारों से सहयोग की माग की है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *