पांच सौ लोगों को नि:शुल्क मास्क वितरण किया गया

प्रदीप दुबे विक्की

गोपीगंज, भदोही। ऊपर लिखी लाइन फिल्म अनाडी का है। और गीत के लाइन को अक्षरशः सच साबित करने पर एक युवा अमादा है जिसकी उम्र अभी खेलने खाने की है। लेकिन समाज में फैली समस्याओं से उस युवा के दिल में समाज सेवा का एक ऐसा पौधा लग गया है कि उसका प्रभाव या असर आये दिन समाज को किसी न किसी रूप में लाभान्वित करता है। वह युवा चाहे अपने घर रहे या अपने घर से दूर किसी अन्य राज्य में लेकिन उसके समाज सेवा की ललक कभी कम नही दिखती और वह युवा अपने औकात से कई गुना ज्यादा रिस्क लेकर समाज सेवा के लिए कार्य को हाथ में लेता है और बडे अच्छे ढंग से उसका कार्य पूर्ण होता है। अब इस बात को उसकी व्यवहार कुशलता कही जाये या परमात्मा की कृपा।

वह युवा कांवरियों के निःशुल्क शिविर का आयोजन कराना, बच्चों के लिए कई प्रतियोगिताओं का आयोजन कराना, गरीब लडकियों के शादी में नि:शुल्क रिकार्डिंग करवाना, लोगों के सहयोग में हमेशा यथाशक्ति मदद करना उस युवा की खास विशेषता है। वह युवा भदोही जिले के गोपीगंज क्षेत्र के कौलापुर का निवासी है। जो पत्रकारिता के साथ साथ समाजसेवा में भी अव्वल है। इसी युवा की बदौलत बुधवार को भदोही जिले में पांच सौ मास्क वितरित किये गये। शायद इस तरह जिले में बहुत कम लोग ही कियें होंगे। मालूम हो कि इस समय पूरे विश्व मे कोरोना वायरस की वजह से लोग परेशान व चिंतित है।

इस समय लोगों को जागरूक करना और स्वच्छता पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। इसी को ध्यान रखते हुए अंकित पाण्डेय मुम्बई में होते हुए भी भदोही जिले में पांच सौ मास्क वितरित कराकर मानवता की मिशाल पेश की। अंकित के इस पुनीत कार्य में सन्तोष तिवारी,मनीष पांडेय, विकाश यादव, सोनु लाला, गुलाम गौस ने मास्क विभिन्न जगहों पर जाकर बांटा और लोगों को कोरोना वायरस से बचने की सलाह दी।

मास्क वितरण में अजय मिश्रा, जितेंद्र मिश्रा, अशोक राजभर, शिव अग्रहरी, विनोद दुबे, मुकेश शुक्ल, राजेश तिवारी, ओमप्रकाश यादव, राम उजागिर हरिजन, इंसाफ सेवा संस्था का काफी सहयोग रहा। अंकित पाण्डेय ने कोरोना वायरस के बारे में कहा कि ऐसे और लोगो को आगे बढ़ना चाहिए और इस महामारी में सहयोग करना चाहिए। जिससे कोरोना वायरस को एकजुट को हराया जा सके। मास्क वितरण के बाद काफी लोग इस पुनीत कार्य की चर्चा कर रहे है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *