मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय में सात दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का हुआ समापन

गौरव जैन

रामपुर। मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय में सात दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम के अंतिम दिन विश्वविद्यालय कासिम में कार्येरत प्रोफेसर डॉ. जैद अहमद अंसारी ने विषय पब्लिशिंग रिसर्च पेपर्स इंटरनेशनल जर्नल्स पर प्रकाश डालते हुए बताया कि एक जर्नल की खोज करें जो कि आपके शोघ पत्र को प्रकाशित कर सके। उस जनरल के बारे में अधिक से अधिक खोज करें तथा उस पत्रिका के विषयों, प्रभाव तथा प्रस्तुतीकरण नीतियों के बारे में जाने। इसके बाद एक वैघ शोघ पत्र को तैयार करें जोकि आपके अनुसंधान के ऊपर आधारित हो। उस शोघ पत्र को पत्रिका की मार्गदर्शिका के हिसाब से बनाये। उसके बाद अपने शोध पत्र को उस पत्रिका को भेज दें। पत्रिका द्वारा आपको शोघ पत्र की प्रारंभिक स्क्रीनिंग पास करने के पश्चात इसे आपके क्षेत्र के विशेषज्ञों को समीक्षा के लिए भेज दिया जाता है।
डॉ. अब्दुल रहमान ने कार्यक्रम का संचालन किया और
मोहम्मद कलीम ने अतिथि और सभी प्रतिभागीयों का धन्यवाद प्रस्ताव ज्ञापन किया।
इस मोके पर सेशन कोर्डिनेटर डॉ. अब्दुल रहमान बायोकेमिस्ट्री, श्री मोहम्मद कलीम (कंप्यूटर साइंस), अफसर अहमद एग्रीकल्चर ,डॉ. पुलकित अग्रवाल कॉमर्स , इंतेखाब खान मैनेजमेंट , डॉ. शुमायला नईम मैनेजमेंट आदि उपस्थित रहे।

इस सात दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय फैकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम के समापन समारोह का आरंभ राबिया खान ने स्वागत ज्ञापन करते हुऐ किया। इसके पश्चात मुख्य अतिथि कुलपति प्रोफेसर सुल्तान मोहम्मद खान ने इस कार्यक्रम के संदर्भ में अपना दृष्टिकोण रखा तथा इस तरह के कार्यक्रमों की शिक्षकों के लिए लाभदायक बताया। तत्पश्चात विशिष्ट अतिथि डॉ एके मिश्रा, प्रधानाचार्य स्वामी सुखदेवानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय, शाहजहांपुर ने भी सभी वक्ताओं के व्याख्यान की प्रशंसा की तथा इस कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी को धन्यवाद दिया। तत्पश्चात एस. एस. पी. जी. कॉलेज के डॉ. अनुराग अग्रवाल और मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के डॉ. पुलकित अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापन देते हुऐ सभी वक्ताओं, मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि,सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद किया तथा इस कार्यक्रम के शुभम समापन पर प्रसन्नता व्यक्त की।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *