वाराणसी पुलिस का बेहतरीन गुड वर्क – झूठे मुक़दमे में फ़साने का सपना पुलिस ने किया चूर, दर्ज हुआ मुकदमा, अब षड्यंत्रकारी जायेगे जेल

तारिक़ आज़मी/आदिल अहमद

वाराणसी। अपराधी सोचते है कि उनके षड़यंत्र को पुलिस पकड़ नहीं पायेगी और पुलिस के लम्बे हाथ पेड़ से फल तोड़ने के लिए है। मगर चेतगंज इस्पेक्टर और उनकी टीम ने यह साबित कर दिया कि पुलिस के लम्बे हाथ पेड़ से आम तोड़ने के लिए नहीं बल्कि षड्यंत्रकारियो से लेकर अपराधियों को नकेल कसने के लिये है। सितम्बर 2019 में हुवे पुरोहित दंपत्ति हत्या केस में मुख्य गवाह को जेल में बैठ कर अपने जेल से बाहर टहल रहे गुर्गो की मदद से झूठे मुक़दमे में फ़साने का षड़यंत्र रचने वालो का चेतगंज पुलिस ने सफल खुलासा कर डाला। प्रकरण में पुलिस ने अपराधिक षड़यंत्र के तहत कुछ नामज़द और कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने मामले में आरोप लगाने वाली उन्नाव के शुक्लागंज की निवासिनी महिला, राजेंद्र उपाध्याय, पूजा उपाध्याय, रमेश उपाध्याय, रामचरित्र उपाध्याय, कानपुर के पंकज, मनीष गुप्ता और अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

गौरतलब हो कि कल रविवार को एक महिला कथित रूप से खुद को रेप पीडिता बताते हुवे चेतगंज थाने पहुची। इसके पहले उसने अपना खुद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर कथित रूप से डाला जिसमे उसने खुद के साथ कथित रेप की बात कहते हुवे चेतगंज थाने पर ऍफ़आईआर दर्ज करवाने की बात कहते हुवे मीडिया कर्मियों को अवगत करवाया था। मामले में कथित रेप की झूठी तहरीर लेकर उन्नाव जनपद के शुक्लागंज की रहने वाली युवती ने बड़ा हाईटेक ड्रामा किया और मुकदमा दर्ज करवाने का खूब पुलिस पर दबाव बनाया।

इस मामले के पूरी घटना की जानकारी चेतगंज थाना प्रभारी प्रवीण राय ने एसएसपी वाराणसी को दिया। वही एसएसपी वाराणसी ने मामले की गंभीरता को समझते हुवे मामले की जाँच का आदेश दिया। दिन भर चले महिला के हाईटेक ड्रामे का आखिर खुलासा पुलिस ने कर डाला। जब खुद को महिला ने फंसता हुआ देखा तो सारे षड्यंत्र का खुलासा कर दिया। पुलिस ने मामले में महिला के बयानों और तहरीर के आधार पर षड़यंत्रकारी और उसके सहयोगियों के पर नामज़द और कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जाँच शुरू कर दिया है।

वही, एक बड़े षड़यंत्र का वाराणसी पुलिस के उच्चाधिकारियों के निर्देश के साथ थाना चेतगंज प्रभारी प्रवीण राय ने बड़े ही सुझबुझ के साथ सफल खुलासा कर दिया। मामले में वास्तविकता की जानकारी जैसे ही लोगो को हुई तो सभी ने दांतों तले उँगलियाँ दबा लिया। साथ ही महिला जिसने ऐसा घिनौना आरोप किसी निर्दोष पर लगाया था के ज़मीर पर भी सवाल उठे। इंसानियत शायद खत्म हो गई और मात्र कुछ धन के लालच में कौन क्या कर जायेगा इसको अंदाज़ा भी नही लगाया जा सकता है।

वही क्षेत्र में ही नहीं बल्कि पुरे शहर में चेतगंज थाना प्रभारी प्रवीण राय और उनकी टीम के इस प्रयास की प्रशंसा हो रही है। एक हाईटेक ड्रामे का आखरी सीन आखिर पुलिस ने सच की स्याही से इन्साफ के तर्ज पर लिख डाला। पुलिस सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार नामज़द षड्यंत्रकारियो में कुछ जेल में बंद है। इस घटना से यह फिर साबित हो गया है कि जेल में बंद अपराधी किस तरह अपने गुर्गो से अपना साम्राज्य चलवाते रहते है।

क्या कहा सुमित उपाध्याय ने

मामले में हमसे बात करते हुवे मृतक के के उपाध्याय के बड़े पुत्र और डबल मर्डर केस में वादी तथा चश्मदीद गवाह सुमित उपाध्याय ने कहा कि आज इन्साफ की जीत हुई है। वाराणसी के एसएसपी, एसपी (सिटी), चेतगंज क्षेत्राधिकारी सहित थाना प्रभारी चेतगंज प्रवीण राय, एसआई अर्जुन सिंह, प्रीतम तिवारी ने मुझको बचा लिया।

कहा कि ये एक ऐसा वक्त था कि मुझको लगा मेरा जीवन और भविष्य सभी अन्धकार में डूब गया। ऐसे घिनौने आरोप पर समाज से नज़र मिलाने तक की हिम्मत नही हो रही थी। आज वाराणसी पुलिस का मैं आभारी हु जिन्होंने इस लम्हे में मेरा साथ दिया और निष्पक्ष जाँच किया तथा सत्य की जीत करवाया।

क्या बोले अधिवक्ता विवेक शंकर

प्रकरण में वाराणसी पुलिस की प्रशंसा करते हुवे सुमित उपाध्याय के अधिवक्ता विवेक शंकर तिवारी ने कहा कि इन्साफ की जीत हुई है। वाराणसी पुलिस ने पूरी मेहनत और ईमानदारी से मामले की जाँच किया है। पुलिस का कार्य प्रशंसनीय रहा है। ऐसे लोगो को सख्त सजा मिलनी चाहिये जिससे दुबारा कोई किसी को झूठे आरोपों में फ़साने की कोशिश न करे।

 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *