बाढ पीड़ितों की मदद के लिए नदीम ने बढ़ाए कदम

रॉबिन कपूर

फर्रुखाबाद: फर्रुखाबाद के तहसील सदर क्षेत्र में ग्राम पंचायत फतेहपुर कायस्थान के मजरा धारा नगला,नगला खेम रंगाई, कल्लू नगला, उमराह नगला, चाचूपुर आदि में गंगा नदी में आई बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का जिला समाजवादी पार्टी फर्रुखाबाद के जिला अध्यक्ष नदीम फारूकी ने अन्य सपा नेताओं के साथ भ्रमण कर ग्रामीणों की समस्याएं पूछीं तो ग्रामीणों की आंखों से आशू फूट पड़े। सिसकती आवाज के साथ बताया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भारी कटान के भय से अपने पक्के मकानों को छोड़ छोड़ कर सुरक्षित स्थानों पर पलायन करने को विवश हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने जिला प्रशासन को अपनी समस्याएं लिखित रूप से दे चुके हैं परंतु जिला प्रशासन सिर्फ कागजी खानापूर्ति में लगी हुई है एवं कोरे आश्वासन दिए जा रहे हैं अब तक नुकसान का कोई सर्वे नहीं कराया गया है और ना ही किसी प्रकार की कोई सहायता चिकित्सा आदि उपलब्ध कराई गई है। गंगा कटान के प्रभाव को देखते हुए ग्रामीण भयभीत हैं। ग्रामीणों से हालात जानने के बाद समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष नदीम अहमद फारुकी ने जिला प्रशासन से वार्ता कर राहत कार्य में शिथिलता बरते जाने पर अपनी नाराजगी प्रकट की।

इस अवसर पर सर्वेश अंबेडकर, निवर्तमान महासचिव मन्दीप यादव एडवोकेट, वरिष्ठ सपा नेता यूनुस अंसारी, वरिष्ठ सपा नेता सरदार तोषित प्रीत सिंह, शशांक सक्सेना, राकेश दिवाकर राका, अजय श्रीवास्तव बिल्लू, इलियास मंसूरी, अनुराग यादव आदि मौजूद रहे। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के पूर्व प्रधान कश्मीर सिंह यादव, मानसिंह, चरण सिंह, रामविलास, विनोद, यदुनंदन, वेदराम, शिवरतन, किशनपाल, बलवीर सिंह आदि ने अपनी समस्याएं रखीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *