गुरुजनों को सम्मानित कर चरण छू कर लिया आशीर्वाद

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। राजीव गार्डन 100 फुटा रोड लोनी कैंप कार्यालय पर मानव कल्याण चैरिटेबल फाउंडेशन अध्यक्ष धर्मेंद्र त्यागी ने अपने गुरुजनों को पगड़ी पहनाकर पुष्पमाला से सम्मानित करते हुए चरण छू कर लिया आशीर्वाद।धर्मेंद्र त्यागी ने बताया भारत रतन डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के अभूतपूर्व योगदान के लिए उनका जन्म दिवस शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। देश के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति थे।

धर्मेंद्र त्यागी ने ग्राम मंडोला मैं श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज में मास्टर ओम प्रकाश भारद्वाज से शिक्षा दीक्षा प्राप्त कर उनका आशीर्वाद लिया। धर्मेंद्र त्यागी ने कहा गुरुजी आपकी शिक्षा और दीक्षा प्राप्त करके आज एक सफल व्यापारी के रूप में लोनी में कार्यरत हूं यह सब आपकी कृपा और आशीर्वाद से मैं यहां तक पहुंचा हूं। 10 वी क्लास में ओमप्रकाश मास्टर के द्वारा धर्मेंद्र त्यागी को क्लास मॉनिटर बनाया था और अपने प्यार से उन्हें शिक्षा देकर आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया था मास्टर ओमप्रकाश ने कहा मुझे बहुत खुशी हो रही है आज एक शिष्य के द्वारा हम सभी अध्यापकों को सम्मानित कर देखते हुए ओमप्रकाश मास्टर के द्वारा डॉ इंजीनियर डीएम एसडीएम नेता अभिनेता और व्यापार के क्षेत्र में मेरे शिष्य फलीभूत हो रहे हैं मुझे बड़ा हर्ष हो रहा है। शिक्षा ऐसी दौलत है जो किसी को बाटी नहीं जा सकती शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है जिसके बल पर एक बच्चा अपना भविष्य लिखकर पहचान बनाता है कुछ बुद्धिमान लोग राष्ट्रपति प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रालयों में कार्यभार संभालते हुए देश और विदेशों में भी अपनी सेवा दे रहे हैं।
धर्मेंद्र त्यागी ने गुरुजनों से आशीर्वाद लेते हुए कहा गुरु बिन ज्ञान न उपजे गुरु बिन मिले न मोक्ष गुरु बिन लख न सत्य गुरु बिन मिटे ना दोस
मास्टर शिव कुमार वशिष्ठ, ओमप्रकाश मास्टर, जयप्रकाश, शास्त्री मास्टर, महेश मास्टर शास्त्री, मास्टर रमेश चंद शर्मा, सम्मानित गुरु जन मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *