निर्वाचन नामावली पुनरीक्षण के तहत BLO को किया गया प्रशिक्षित

मुकेश यादव

मधुबन (मऊ): ब्लॉक सभागार में शुक्रवार को 29 दिसंबर 2020  तक 18 वर्ष उम्र पूरा कर चुकें युवक एवं युवतियों का नाम निर्वाचन नामावलियों में दर्ज करने के सम्बन्ध में निर्वाचन आयोग उत्तर प्रदेश के 15 सितंबर 2020 के निर्देश के बाद  तहसीलदार ओम प्रकाश पाण्डेय की अध्यक्षता में बीएलओ की बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में मतदाता सूची के सत्यापन से लेकर विशेष अभियान तिथियाँ, दावे एवं आपत्ति के सम्बन्ध में विस्तृत रणनीति तैयार किया गया। बैठक को सम्बोधित करते हुए तहसीलदार ओम प्रकाश पाण्डेय ने कहा कि दिनांक 1 अक्टूबर से 29 दिसंबर तक मतदाता सूची में दो नाम या एक ही नाम दो स्थानो पर अंकित होना, मतदाता सूची में प्रकाशित फोटो की गुणवत्ता आदि का सत्यापन, मृतक मतदाताओं का नाम एकत्रित कर उसका मतदाता सूची से नाम काटने तथा मतदान स्थलों का सम्भाजन, क्षतिग्रस्त, मतदेय स्थलों पर किसी तरह की कठिनाइयों का सत्यापन कर इसकी सूचना चुनाव आयोग को भेजने के साथ मतदान स्थलों पर रैम्प, पानी, विजली, शौचालय आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। के क्रम में बीएलओ के दो दिवसीय प्रशिक्षण के प्रथम दिन न्याय पंचायत गजियापुर नेवादा गोपालपुर, दुबारी, कमलसागर, मर्यादपुर, उसुरी शारदा, फतेहपुर मंडाव, सिपाह इब्राहिमाबाद सहित 13 न्याय पंचायत के बीएलओ को प्रशिक्षित किया गया।

इस दौरान एडीओ पंचायत श्रीकांत मिश्र ने निर्वाचन नामावली पुनरीक्षण कार्यक्रम के बाबत विस्तृत जानकारी दिया। इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी देव कुमार चतुर्वेदी, वीआरसी शकील अहमद, जितेंद्र सिंह, उल्लास सिंह सहित विभिन्न न्याय पंचायतों के बीएलओ उपस्थित रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *