लखीमपुर खीरी – रूह काँप उठी इंसानियत की, तीन साल की मासूम से रेप के बाद हत्या, बीस दिन में तीसरी घटना

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी में ह्रदयविदारक घटना सामने आई है जब महज़ तीन साल की मासूम का किडनैप करके उसके साथ दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी हत्या कर दिया गया। इस घटना से लखीमपुर खीरी में सनसनी फ़ैल गई है और लोगो में अपनी सुरक्षा को लेकर शंका उत्पन्न हुई है। सिर्फ बीस दिनों के बीच ये तीसरी रेप और हत्या की घटना सामने आई है।

इस बार तीन साल की मासूम बच्ची के साथ रेप कर हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस मामले में तफ्तीश कर रही है और उसका कहना है कि आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए चार टीम बनाकर छापेमारी हो रही है। आरोपी अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर है। बताते चले कि कल गुरूवार को पुलिस ने इस मामले में रेप की घटना से इनकार किया था।

घटना के सम्बन्ध में मिले समाचारों के अनुसार उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में तीन साल की बच्ची का शव कल गुरुवार को गन्ने के में खेत मिला था। पुलिस ने आज शुक्रवार को कहा है कि बच्ची के साथ रेप के बाद उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। बताते चले कि लखीमपुर खीरी जिले में 20 दिन में यह तीसरी रेप की वारदात है। बच्ची बुधवार से गायब थी। गांव के पास ही उसका शव मिला। मृतक बच्ची के सिर पर चोंट के निशान पाए गए थे।

मृतक बच्ची के पिता ने अपनी शिकायत में गांव में रहने वाले लेखराम पर आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि पुरानी दुश्मनी में उनकी बेटी को किडनैप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई है। इसके पहले कल गुरूवार को पुलिस ने गुरुवार को इसे हत्या की घटना बताया था। पुलिस ने कहा कि ऑटोप्सी में यौन उत्पीड़न की पुष्टि हुई है। आरोपी की गिरफ्तार के लिए पुलिस ने चार टीमें गठित की हैं।

गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश का लखीमपुर खीरी जिला उस समय सुर्खियों में आया था जब घर से स्कॉलरशीप का फॉर्म भरने निकली 17 साल की लड़की की लाश गांव के बाहर मिली थी। कथित तौर पर उसका रेप और हत्या की गई थी।  उसका विकृत शव गांव से करीब 200 मीटर दूर एक सूखे तालाब के पास मिला था। उसके पहले, एक 13 साल की बच्ची से रेप और हत्या की घटना सामने आई थी। पुलिस ने कहा था कि लड़की दोपहर को खेत गई और जब वह नहीं लौटी तो परिवार वालों ने उसकी तालाश शुरू की। गन्ने के एक खेत में उसका शव मिला था।

देखा जाए तो लखीमपुर खीरी जिले में महिलाओ और बच्चियों के मुताल्लिक अपराध का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। गुरूवार को संदिग्ध अवस्था में मासूम का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर आनन-फानन में मौके पर पहुंचे एसपी सत्येंद्र कुमार सिंह के साथ भारी संख्या में फ़ोर्स ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस दरमियान पुलिस का पहला बयान आया था कि बच्ची के साथ रेप की पुष्टि नही है और हत्या का मामला है।

दरअसल पूरा मामला लखीमपुर खीरी जिले के थाना सिंगाही क्षेत्र के ग्राम पंचायत नोबना के मजरा मटहिया गांव का है। जहां बुद्धवार को करीब दस बजे सुबह बच्ची अपने घर से गायब हो गई थी, जिसके बाद परिवार वालों ने बच्ची की गुमशुदगी दर्ज करवाया। तथा परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दिया। इस दौरान कल गुरूवार को उसका शव गांव के ही किनारे गन्ने के खेत में संदिग्ध अवस्था में पड़ा दिखाई दिया। जानकारी मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया।

इस घटना में परिजनों का आरोप था कि गांव के ही एक युवक के द्वारा आपसी रंजिश के चलते बच्ची को उठाया गया है। वही पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस का बयान भी बदल गया है। पुलिस की टीम आरोपी की गिरफ़्तारी और मामले के खुलासे को लेकर हाथ पैर मार रही है। मगर खबर लिखे जाने तक उसको सफलता हाथ नही लगी है। पुलिस के हाथ आरोपी की पकड़ से अभी भी खाली है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *