मथुरा – घर के बाहर खेल रहा मासूम हुआ गायब, फिर आया पांच लाख फिरौती का काल, और फिर झाड़ियो में मिली उसकी लाश

रवि पाल

मथुरा। मथुरा को प्रेम की नगरी कहा जाता है। पवित्र नगरी में अपराध ने भी अपना सर खूब उठाया है। मगर ऐसी दुर्दांत घटना जिससे इंसानियत कांप जाए कभी सुनने में तो नही आई थी। कल शनिवार दोपहर से गायब मासूम का शव आज मथुरा पुलिस को मिला है। इसके पहले आज सुबह अपहरणकर्ताओं ने फिरौती के लिए भी फोन किया था।

ममाले में प्राप्त समाचारों के अनुसार औरंगाबाद के निषाद मोहल्ला निवासी कैलाशी मजदूरी करता है। उसका 11 वर्षीय पुत्र रुपेश शनिवार दोपहर करीब 12।30 बजे घर के बाहर खेलने के लिए गया था। देर शाम तक जब वह घर नहीं लौटा तो परिजनों ने काफी खोजबीन किया। काफी कोशिश करने के बाद भी उसका पता नहीं चल सका। तब पिता कैलाश उर्फ कैलाशी ने थाना सदर बाजार में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई।

इस रिपोर्ट दर्ज होने के बाद आज रविवार की सुबह कैलाशी के पास अपहरणकर्ताओं का फोन आया और बताया कि उसका बेटा उनके कब्जे में हैं। अपहरणकर्ताओं ने पांच लाख की फिरौती मांगी। इसके बाद पुलिस टीमें बालक की तलाश में जुट गईं। पुलिस ने कॉल के आधार पर पास ही में रहने वाले लोकेश उर्फ पिल्लू को पकड़ा। करीब 26 वर्षीय युवक से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने जवाहर बाग के पीछे की झाड़ियों से बालक का शव बरामद करा दिया।

र्ईंट चिनाई का काम करने वाले औरंगाबाद के दामोदरपुरा में रहने वाले कैलाशी का 11 वर्षीय पुत्र रूपेश नजदीक के ही सरकारी प्राइमरी स्कूल में कक्षा तीन का छात्र था। सुबह वह स्कूल गया, दोपहर को स्कूल लेने के लिए उसकी मां राजवती गई। स्कूल से मां राजवती रूपेश को लेकर घर आ गई। घर पर रूपेश स्कूल की ड्रेस उतारते ही घर के बाहर खेलने के लिए चला गया। इसके बाद कैलाशी और मां राजवती शाम छह बजे  रूपेश के घर न आने पर चिंता हुई। उनके द्वारा घर के आसपास भी उसे देखा गया परंतु वह नहीं मिला।

 इसके बाद देर रात करीब दस बजे परिजन ने थाना सदर बाजार पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने पिता कैलाशी की तहरीर पर थाना सदर बाजार में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करा दी। रिपोर्ट के बाद सुबह तक परिजन इधर-उधर बालक की खोजबीन कर ही रहे थे कि तभी कैलाशी के मोबाइल पर एक फोन आया और फोन करने वाले ने कैलाशी को बताया कि उसका बालक उनके कब्जे में है और कहा कि वह पांच लाख रुपये का इंतजाम कर ले। इस फोन के बाद तो जैसे पूरे घर में मातम छा गया। पिता कैलाशी और मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

कैलाशी की किसी से कोई रंजिश नहीं है परंतु बताया जाता है कि करीब ढाई वर्ष पूर्व बच्चों को लेकर पास के रहने वाले किसी व्यक्ति से विवाद हुआ था। बच्चों का विवाद इस हद तक बढ़ गया था कि थाना सदर बाजार में तहरीर भी दी गई थी। जिसमें बाद में समझौता हो गया था। वही फोन की जानकारी पुलिस को लगते ही पुलिस ने काल के आधार पर पास के एक व्यक्ति जिससे पहले उसका विवाद भी हुआ था को हिरासत में लेकर पूछताछ किया। पूछताछ में युवक ने रुपेश की लाश को झाड़ियो से बरामद करवा दिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *