वाराणसी – दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह ने महज़ चंद घंटो में ही तलाश डाला चोरी गई टोटो, चोरी की टोटो सहित चार शातिर चोरो को किया गिरफ्तार

ए जावेद

वाराणसी। वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र के दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह ने एक बार फिर सिंघम स्टाइल में अपराध कारित होने के महज़ चंद घंटो में ही अपराध कारित करने वालो को हिरासत में लेकर सलाखों के पीछे पंहुचा दिया है। यही नहीं चोरी के इस अपराध का खुलासा करने के साथ चोरी गई टोटो और उसको चुराने वाले चार चोरो को भी गिरफ्तार कर लिया है।

मामला कुछ इस प्रकार था कि अमूमन जीरो क्राइम ग्राफ के तरफ बढ़ रहे दुर्गाकुंड पुलिस चौकी क्षेत्र में स्थानीय चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह को लगभग चुनौती देते हुवे चेतमणी चौराहे के पास हनुमानपूरा से एक टोटो कल देर रात लगभग 9:30 बजे के करीब चोरी हो गई थी। घटना के सम्बन्ध में रोहनिया के रहने वाले पीड़ित आशीष बिन्द ने थाना भेलूपुर को दिली लिखित शिकायत में बताया कि वह मडूवाडीह के रहने वाले एक व्यक्ति की टोटो भाड़े पर चलाता है। घटना के दिन यानी 31 जनवरी को रात में वह चेतमणि की तरफ से गुज़र रहा था कि चाय पीने के लिए हनुमानपुरा मोहल्ले में रुका। इस दरमियान वह टोटो खडी करके चाय पी रहा था कि अज्ञात चोरो ने उसकी टोटो चुरा लिया।

घटना होने के बाद जैसे ही पीड़ित को घटना की जानकारी मिली उसने पुलिस को मामले की जानकारी दिया। भेलूपुर थाने में तुरंत इसका मुकदमा दर्ज कर विवेचना दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज और रियल सिंघम नाम से मशहूर प्रकाश सिंह को मिली। एसआई प्रकाश सिंह ने अपनी टीम के साथ इलेक्ट्रोनिक साक्ष्य इकठ्ठा करना शुरू कर डाला और पूरी रात लगा कर आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल डाले। हर एक रास्ते को देखा गया और भागने के पुरे रूट की जानकारी इकठ्ठा कर लिया गया। इस दरमियान कुल चार चोर चिन्हित हुवे।

इसके बाद मामला था गिरफ़्तारी के साथ साथ चोरी गई टोटो को सही सलामत बरामद करने का। प्रकाश सिंह ने अपने मुखबिर नेटवर्क को काम पर लगाया और खुद फालोअप लेने लगे। इसी दरमियान दोपहर का सूरज चढ़ चूका था और सर्द मौसम में राहत भरी धुप में जब सभी धुप का आनंद ले रहे थे तभी दोपहर 1 बजे के लगभग एसआई प्रकाश सिंह को मुखबिर से सुचना मिली कि चोरी गई टोटो के साथ सभी चिन्हित युवक रामचंद्र शुक्ल चौराहे के पास कही जाने के लिए खड़े है। सुचना पर विश्वास करके प्रकाश सिंह ने अपनी टीम सौरभ कुमार, विनीत सिंह आदि के साथ मौके पर पहुच कर चारो अभियुक्तों को चोरी की टोटो के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पकडे गए अभियुक्तों ने पुलिस पूछताछ में अपना नाम समीर मुखर्जी पुत्र स्व0 सुब्रत मुखर्जी निवासी एन. 115/47  आदर्श नगर मण्डुवाडीह वाराणसी, विशाल गुप्ता पुत्र संतोष गुप्ता निवासी एफ.सी.आई. डिहवा मण्डुवाडीह वाराणसी, नादीर खान पुत्र अजीम खान निवासी एस. 17/184  नदेसर वाराणसी व मनोज  पाल पुत्र स्व0 मनु पाल निवासी एस. 17/251 नदेसर वाराणसी बताया। पुलिस ने चारो को हिरासत में लेकर विधिक कार्यवाही शुरू कर दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *