आगरा – माँ- बेटी का हत्यारोपी गोविन्द पुलिस मुठभेड़ में हुआ घायल, तमंचा और बाइक हुई बरामद, आला-ए-कत्ल की बरामदगी में पुलिस कर रही खोजबीन

तारिक खान/मुहम्मद कुमेल

आगरा। कल एक तरफ जहा पूरी दुनिया अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस का जश्न मना रही थी वही दूसरी तरफ मुहब्बत का शहर माना जाने वाला आगरा शहर माँ बेटी की निर्शंस हत्या का गवाह बन गया था। थाना बाह क्षेत्र के क़स्बा जरार स्थित हवेली मोहल्ले में रविवार रात को एक युवक के द्वारा 16 वर्षीया कामिनी और उसकी माँ 45 वर्षीय शारदा की चाकुओ से गोद कर बेरहम हत्या कर दिया गया था। इस दरमियान कामिनी की भाभी रेखा पर भी चाकू से वार हुआ, मगर उसने खुद को एक कमरे में बंद कर अपनी जान बचाई थी। इस हत्याकाण्ड से पूरा शहर हडकंप की स्थिति में आ गया। पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे। कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाये जाने लगे।

इस दरमियान पालिस की तफ्तीश और रेखा के बयान को आधार रख कर पुलिस ने इस हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपी की पहचान गोविन्द के रूप में हुई। घटना का कारण एकतरफा प्यार निकल कर सामने आया। घटना के सम्बन्ध में थाना बाह के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार के मुताबिक गोविन्द कामिनी को पिछले एक वर्ष से परेशान कर रहा था। इस दरमियान लगभग 20 दिन पहले कामिनी का रिश्ता तय हो गया। दो साल बाद उसकी शादी होनी थी। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने एकतरफा प्यार में दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया था।

आईजी ए0 सतीश गणेश और एसएसपी बबलू कुमार ने आरोपी की धरपकड़ के लिए पांच टीमें बनाई थीं। उसकी तलाश में फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद में भी दबिश दी गई थी। इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी बटेश्वर क्षेत्र में है। इस पर पुलिस ने उसे शिकोहाबाद मार्ग पर घेर लिया।

खुद को घिरा देख आरोपी गोविंद ने तमंचे से पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की। इसमें पैर में गोली लगने से आरोपी सड़क पर गिर गया। इसके बाद पुलिस ने घायल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी के कब्जे से तमंचा और बाइक बरामद हुई है। जिस चाकू से उसने मां-बेटी की हत्या की थी, वह अभी बरामद नहीं हुआ है। मुठभेड़ में आरोपी के पैर में गोली लगी है। इसके बाद उसे दबोच लिया गया। घायल आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने उसके कब्जे से तमंचा और बाइक बरामद किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *