जाने कौन है वो पप्पू जो लोहता रहीमपुर-धन्निपुर के लिए है आतंक का दूसरा नाम, मुख्यमंत्री और प्रधानमन्त्री को गाली देने वाले पप्पू को रोकना पड़ा बीडीसी मोहम्मद बाबर को महंगा

ए जावेद / शाहीन बनारसी

वाराणसी। वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र के रहीमपुर में कथित रूप से मुख्यमंत्री और प्रधानमन्त्री को अश्लील गालियाँ देने वाले दबंग और अपराधिक किस्म के युवक को रोकना बीडीसी मोहम्मद बाबर को आज उस समय महंगा पड़ गया जब उस दबंग अपराधी युवक ने बीडीसी को ही जान से मारने की नियत से दौड़ा लिया। बीडीसी मोहम्मद बाबर के आरोपों को आधार माने तो क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो में बाधा डालने वाला युवक पप्पू एक दबंग है और हत्या के प्रयास जैसे कई संगीन मामलो में जेल जा चूका है। इलाका उसके नाम से ही कापता है।

घटना के सम्बन्ध में बीडीसी मो० बाबर ने हमसे बात करते हुए बताया कि आज क्षेत्र में सीवर लाइन का विकास कार्य चल रहा था। जहा मौके पर मै उपस्थित था तभी क्षेत्र का निवासी पप्पू पुत्र हसन जो इलाके का दबंग है और हत्या के प्रयास जैसे संगीन मामलो में कई बार जेल जा चूका है। के द्वारा आकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अश्लील गालिया देते हुए विकास कार्य में बाधा पहुँचाने की कोशिश शुरू कर दी। बीडीसी मो० बाबर ने आरोप लगाते हुए बताया कि जब उन्होंने पप्पू को ऐसी हरकत करने से रोकना चाह तो उसने मुझे हाथो में कुछ लेकर जान से मारने के नियत से दौड़ा लिया। जिससे बचते हुए भाग कर अपने घर में छिप कर के जान बचाई।

कौन है धन्निपुर-रहीमपुर के लिए आतंक का दूसरा नाम पप्पू?  

क्षेत्रीय चर्चाओं और हमारे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इलाके में पप्पू खौफ का दूसरा नाम है। हट्टे-खट्टे लम्बे कद काटी का पप्पू इलाके में दहशत का दूसरा नाम है। इससे पहले हत्या के प्रयास जैसे कई संगीन मामले पप्पू पर दर्ज है और वह जेल भी जा चूका है। पप्पू का विरोध करने की हिम्मत इलाके के कोई भी इंसान नहीं दिखाता है। एक तरीके से कहा जाये तो क्षेत्र में इसका दबंगई का सिक्का चलता है। यह एक बार पंचायत चुनाव भी लड़ा था। और बुरी तरह हार गया था। सूत्र बताते है कि चुनाव हारने के बाद इसने क्षेत्र में कई लोगो की जमकर पिटाई किया था। मगर इसकी शिकायत इसके खौफ के कारण किसी ने पुलिस से नहीं किया। तत्कालीन थानाध्यक्ष ने काफी कोशिश किया कि कोई इसकी लिखित शिकायत करे। मगर इसका डर और दहशत इतनी है कि ये सामने नहीं आया।

हमारे सूत्रों का कहना है कि एक मर्तबा इसने क्षेत्र के प्रधान फ़कीर अली को सैकड़ो लोगो के सामने काफी गालिया दिया था। और काट कर फेंक देने की धमकी दिया था। इस घटना की चर्चा आज भी क्षेत्र में है। मगर ये पप्पू की दहशत ही है कि खुद फ़कीर अली प्रधान ने भी इसकी शिकायत पुलिस से नहीं किया था। और मामले को ठन्डे बसते में दाल दिया था। अब देखना है कि आज की घटना के बाद लोहता पुलिस इस पप्पू पर लगाम कस पाती है या फिर नहीं।

क्या कहते है फकीर अली प्रधान

इस सम्बन्ध में हमारी बात फकीर अली प्रधान से फोन पर हुई। हमने उनके साथ हुई घटना के सम्बंध में ज़ब उनसे बात किया तो उन्होंने ऐसी किसी भी घटना से साफ तौर पर इंकार करते हुवे कहा कि ऐसी कोई घटना हमारे साथ कभी भी नही घटित हुई। जिसने भी इस मामले में आपसे चर्चा किया है वह सरासर झूठ बोल रहा है। यदि कभी कोई घटना मेरे साथ होती तो मुझको मेरा संवैधानिक अधिकार पता है। मैं कानून का सहारा लेता जिस पर मुझे अटूट विश्वास है।

लिखते-लिखते

समाचार संकलन के दौरान मिल रही जानकारी के अनुसार थानाध्यक्ष लोहता विश्वनाथ प्रताप सिंह ने इस मामले का तुरंत संज्ञान ले लिया है। और पुलिस टीम को पप्पू के तलाश में भेज दिया है। वही बीडीसी मो० बाबर इस अपराधी के खौफ के कारण घर जाने को तैयार नहीं है। और थाने पर ही बैठे है। जानकारी मिल रही है कि बीडीसी मो० बाबर के परिजन चारो तरफ से अपने घर के दरवाजो को बंद करके अपने ही घर में पप्पू की दहशत से कैद है।     

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *