पाकिस्तान-आस्ट्रेलिया टेस्ट सीरिज़: बाबर-ए-आज़म ने बनाये कई रिकार्ड, 145 साल पुराने रिकार्ड को किया ध्वस्त

शाहीन बनारसी

डेस्क: पाकिस्तान ने आज बुधवार को अपने मंगलवार के स्कोर दो विकेट पर 192 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले अनलकी अब्दुल्लाल शफीक रहे, जो 96 रन बनाकर आउट हुए, तो फिर कप्तान बाबर आजम जो दोहरे शतक से सिर्फ चार ही रन दूर रह गए, लेकिन इसके बावजूद बाबर ने वह कारनामा कर दिखाया, जो टेस्ट इतिहास के करीब 145 साल के इतिहास में कोई कप्तान नहीं कर सका।

इस पारी ने बाबर टेस्ट इतिहास में चौथी पारी में सबसे बड़ा स्कोर करने वाले कप्तान बन गए। बाबर से पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के माइकल अथर्टन नाबाद (185),  बेवेन कोंगडोन (176), डोनाल्ड ब्रेडमैन नाबाद (173),  रिकी पोटिंग हैं। बाबर आजम ने अपनी 196 रन की पारी के लिए 425 गेंद खेलीं। उन्होंने 21 चौके और एक छक्का लगाया। इसके साथ ही बाबर चौथी पारी में सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले और सबसे ज्यादा देर तक पिच पर खड़े रहने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

इस पारी से बाबर आजम ने अपने कद को और ऊंचा करते हुए सभी समीक्षकों और दुनिया भर के गेंदबाजों के समक्ष अपना कद और ऊंचा कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई पेसरों और स्पिनरों ने उन्हें खूब डिगाने की कोशिश की, लेकिन बाबर टस से मस नहीं हुए, लेकिन जब वह दोहरे शतक के एकदम नजदीक थी, तब नॉथन लॉयन की गेंद पर लबुशेन ने उन्हें लपककर चलता कर दिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *