विख्यात समाजसेवक और अल्पसंख्यक नेता अतहर जमाल लारी ने थामा सपा का दामन, बोले ये मेरी घर वापसी है

शाहीन बनारसी

वाराणसी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अपने आखिरी चरण के तरफ बढ़ गया है। आज चुनाव प्रचार के आखरी दिन होटल ताज में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मिलकर जनपद वाराणसी के वरिष्ठ अल्पसंख्यक नेता अतहर जमाल लारी ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अतहर जमाल लारी को समाजवादी पार्टी में सदस्यता ग्रहण करवाया।

कौन है लारी

अतहर जमाल लारी वाराणसी जनपद में अल्पसंखक नेता के तौर पर एक बड़ा चेहरा रहा है। वर्ष 1984 में अतहर जमाल लारी पहली बार चर्चा में आये थे जब तत्कालीन चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के कद्दावर नेता श्याल लाल यादव को चुनौती दिया था और उनके खिलाफ जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे। उस समय जनता पार्टी का नेतृत्व पूर्व प्रधानमन्त्री चद्रशेखर सिंह करते थे। यह चुनाव वह हारे थे और लगभग 6 साल राजनैतिक सक्रियता रखते हुवे वर्ष 1991 में कैंट विधानसभा से जनता दल के टिकट पर उन्होंने चुनाव लड़ा,

यह चुनाव वह काफी नजदीकी अंतर से महज़ 2 हज़ार मत से हारे थे। जिसके बाद वर्ष 1993 में हुवे चुनावों में वह एक बार फिर कैंट विधानसभा से प्रत्याशी थे मगर इस बार भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसी कड़ी में अपना दल के टिकट पर अतहर जमाल लारी ने वर्ष 2004 में सांसद का चुनाव लड़ा और भारी अंतर से राजेश मिश्रा के हाथो हार का सामना करना पड़ा था। मगर अतहर जमाल लारी ने इस चुनाव में भी सम्मानजनक वोट पाया था।

कौमी एकता दल का गठन होने के बाद अतहर जमाल लारी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर रहते हुवे शहर दक्षिणी से चुनाव लड़ा और 24 हज़ार वोट प्राप्त किया था। अगर लारी की माने तो इसके बाद स्वास्थ्य की परेशानी से जूझते हुवे वह घर पर ही रहे। जब कौमी एकता दल का विलय सपा में हुआ तो उन्हें शिवपाल यादव ने प्रदेश में पद प्रदान किया था। मगर जल्द ही सपा ने कौमी एकता दल को किनारे कर दिया। जिसके बाद से लारी राजनैतिक शुन्यता के दौर में चले गए और सियासत में कही दिखाई नही देते थे।

बोले लारी “ये मेरी घर वापसी है”

अतहर जमाल लारी ने आज पराड़कर स्मृति भवन में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कहा कि “ये मेरी घर वापसी है। मैं नेता जी मुलायम सिंह यादव के साथ काम कर चूका हु। कुछ स्वास्थ्य कारणों से मैं सियासत से दूर रहा हु, मगर अब मैंने वापसी किया है। मेरे सपा ज्वाइन करने को घर वापसी के तौर पर देखा जा सकता है। मेरे कार्यकर्ता पुरे उत्तर प्रदेश में समाजवादी गठबंधन को समर्थन कर रहे है। वाराणसी कैंट से मैं खुद पूजा यादव के लिए वोट मांगने निकल रहा हु।”

समाजवादी पार्टी महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने किया पार्टी में स्वागत

समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने अतहर जमाल लारी को समाजवादी टोपी पहना कर उनका पार्टी में स्वागत करते हुवे कहा कि समाजवादी संघर्ष को अतहर जमाल लारी के आने से बल मिलेगा। समाजवादी पार्टी संविधान बचाने का संघर्ष कर रही है। समाजवादी पार्टी महंगाई पर नियंत्रण के लिए संघर्ष कर रही है। हम समाजवाद की बात करते है। जबकि भाजपा बिखराव की बात करती है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी वाराणसी में सभी सीट पर चुनाव जीत रही है। समाजवादी की जीत को आश्वस्त देखते हुवे सत्ता पक्ष बौखलाया हुआ है। हम जनता से अपने पक्ष में वोट की अपील करते है। इस मौके पर कैंट विधानसभा से सपा प्रत्याशी पूजा यादव ने कहा कि समाजवादी संघर्ष को काफी दबाने का प्रयास इस सरकार ने किया। गरीबो और मज़लूमो की लड़ाई मैंने काफी लम्बी लड़ी है। किसान आन्दोलन के दरमियान इस सरकार ने मुझ पर मुक़दमे लगाये। मैंने बुनकरों के लिए संघर्ष किया है। संघर्ष हमारी वरासत है।

पूजा यादव ने कहा कि कैंट विधानसभा में सीवर का पानी पेयजल के तौर पर आता है। लम्बे समय से इस सीट पर भाजपा का कब्ज़ा रहा है। मगर भाजपा ने जनता के लिए कुछ नही किया। ये अमीरों को अमीर करने वाली सरकार गरीबो को पीने का पानी भी मुहैया नही कर सकी है। 10 मार्च को हमारी सरकार बनने के बाद हम इस क्षेत्र को साफ़ पेयजल देंगे। बुनकरों को उनके बिजली का हक़ प्रदान किया जायेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *