छात्र संघ चुनाव और छात्र की पिटाई? देखे सोशल मीडिया पर छात्र की बर्बर पिटाई का वायरल हुआ वीडियो, वायरल वीडियो हरिश्चंद्र पीजी कालेज के होने का दावा

शाहीन बनारसी

वाराणसी: कभी छात्र संघ चुनाव छात्रो के हितो की रक्षा हेतु होते थे। बिना पोस्टर बैनर के प्रचार प्रसार होता था। पोस्टर बैनर के लिए पैसे चाहिए होते थे और पैसे तथा छात्र एक दुसरे के विरोधाभासी शब्द होते थे। मगर समय ने करवट लिया। छात्रसंघ चुनाव में जमकर धनबल और बाहुबल का इस्तेमाल होने लगा। शहर के मुख्य चौराहों पर बड़े बड़े होर्डिंग और पोस्टर लगने लगे और धनबल का प्रदर्शन होने लगा। छात्र आन्दोलन की जगह हिंसा लेती गई और छात्रसंघ आन्दोलन भी हिंसक होने लगे।

बहरहाल, ये सब बाते उन डिबेट की है जो डिबेट अभी बेतुके मुद्दों पर हो रही है। मगर डिबेट करे कौन ? अभी फुर्सत नही है। फुर्सत से कभी फुर्सत मिली तो डिबेट किया जायेगा। मगर इस दरमियान एक वीडियो आज सुबह से सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक दुबले पतले किशोर की कुछ मुश्टंड युवक जमकर बर्बर तरीके से पिटाई कर रहे है। वीडियो हरिश्चंद्र पीजी कालेज का बताया जा रहा है। वीडियो को देख कर ही समझ आ रहा है कि इस पिटाई के बाद किशोर का क्या हुआ होगा।

वायरल होते वीडियो में दावा किया जा रहा है कि पिटाई करने वाला युवक छात्रसंघ का पूर्व पदाधिकारी है साथ ही छात्रसंघ चुनावों से सम्बन्धित वीडियो है तथा मार खाने वाला किशोर एक छात्र है। PNN24 न्यूज़ वीडियो की सत्यता को प्रमाणित नही करता है परन्तु वीडियो को अपने व्हाट्सअप स्टेटस पर लगाने वाले एक छात्र नेता ने इस बात का दावा किया है कि एक छात्र संगठन के पदाधिकारियों ने ये सब कुछ चुनावी माहोल के मद्देनज़र किया है।

खैर, मामले में अगर सत्यता है तो बेशक मामला गंभीर है। इस वीडियो में मार खाने वाला किशोर छात्र कौन है और कहा का है ये नही मालूम चला है। वीडियो सुबह से वायरल हो रहा है मगर पुलिस को इस सम्बन्ध में कोई लिखित शिकायत अभी तक नही मिली है। चुनावो के नाम पर हिंसा, धनबल का प्रदर्शन चुनाव करवाने वाले चुनाव अधिकारी को दिखाई न देना भी सोचनीय विषय है। हर बड़े चौराहों पर बड़े बड़े होर्डिंग कोई मुफ्त के नही बल्कि मोटी रकम खर्च करने से आते है। फिर चुनावो में इतना खर्च करने की अनुमति चुनाव अधिकारी कैसे देते है।

डिस्क्लेमर: वायरल हो रहे वीडियो की सत्यता को PNN24 न्यूज़ प्रमाणित नही करता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *